Placeholder canvas

रिकी पोंटिंग ने चुनी मौजूदा समय के दुनिया के टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाज, लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग की क्रिकेट में एक लंबा समय खेलते हुए गुजारा है. और अब टीमों के कोच बन कर अपने अनुभव को शेयर कर रहे है. क्रिकेट प्रेमियों में इन दिग्गजों की राय बहुत ही जाने को इच्छुक होते है. ऐसे में इनके टॉप खिलाड़ी कौन हो सकते है इसके लिए इनके टॉप पिक्स जानते है.

एशेज सीरीज के दौरान चुना इन टॉप टेस्ट प्लेयर

जो रूट

रिकी पोंटिंग ने हाल ही में एशेज सीरीज के दौरान कमेंट्री में अपने टॉप खिलाड़ी चुने है जो मौजूदा समय के टॉप 5 टेस्ट क्रिकेटर चुना है. जिसमे उन्होंने मात्र एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दिया है. इस लिस्ट में पहला नाम इंग्लैंड के मौजूदा कप्तान जो रूट का है. रूट ने इस साल 2021 में सबसे ज्यादा 1708 टेस्ट रन बनाए थे।

ऑस्ट्रलिया के मार्नस लाबुशेन है दूसरे नंबर पर

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने ऑस्ट्रेलिया के ही सलामी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को चुना है. हाल ही में उनको टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान मिला है. एशेज सीरीज में भी उंनका शानदार प्रदर्शन जरी है. वही तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को इस टॉप फाइव में जगह दिया है. बता दें विलियमसन की ही कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को हरा कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम किया है.

ALSO READ: साल 2021 के ‘ICC क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर’ खिलाड़ीयों के नाम तय, जानिए कौन है लिस्ट में

लिस्ट में इकलौते भारतीय खिलाड़ी विराट को चुना

विराट कोहली

पोंटिंग ने अपने इस लिस्ट में चौथे नंबर पर स्टीव स्मिथ को चुना है. हालांकि स्टीव स्मिथ के बल्ले से शतक आये लम्बा समय हो गया. सिडनी में ही भारत के खिलाफ स्मिथ का अंतिम शतक लगा हुआ है. वही पांचवे  नंबर पर और अंतिम में उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को चुना है. हालांकि विराट काफी लम्बे समय से फॉर्म में नहीं है और उनको शतक लगाये लगभग 2 साल से एक भी शतक नहीं लगाया है.

ALSO READ: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न ने चुना दुनिया के टॉप 5 टेस्ट प्लेयर्स, रोहित या सचिन नहीं बल्कि इस भारतीय को मिली जगह