VIRAT KOHLI SELECT ALL TIME PLAYERS

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं पर उनके अंदर इससे बाहर निकलने की कला भी कूट-कूट कर भरी है, तभी तो अपने खराब फॉर्म के बाद उन्होंने शानदार तरीके से वापसी की है और इस वक्त नए-नए रिकॉर्ड हासिल करने में हर किसी को पीछे छोड़ते नजर आ रहे हैं.

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस वक्त दो ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा की है, जिसे वह महान मानते हैं और एक खिलाड़ी को तो वह अपना हीरो भी मानते हैं.

Virat Kohli के हैं ये दो पसंदीदा खिलाड़ी

पूरी दुनिया को अपनी बल्लेबाजी से कायल बनाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने दो पसंदीदा बल्लेबाजों के नाम का खुलासा कर दिया है, जिनमें सचिन तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स हैं. इस बारे में आगे चर्चा करते हुए विराट कोहली ने कहा

“मैंने हमेशा ही 2 नाम लिए हैं सचिन तेंदुलकर और सर विव रिचर्ड्स. यह दो क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी हैं.”

इस खिलाड़ी को मानते हैं अपना हीरो

विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए उनका हीरो कोई और नहीं बल्कि सचिन तेंदुलकर हैं. विराट कोहली ने कहा कि

“सचिन मेरे हीरो हैं. उन्होने अपने दौर में बल्लेबाजी की तस्वीर को पूरी तरह से बदल कर रख दिया. इसी वजह से मुझे लगता है कि सचिन तेंदुलकर और विव रिचर्ड्स सबसे महान बल्लेबाज हैं.”

सचिन तेंदुलकर ने 664 मैच खेलते हुए 34357 रन बनाए हैं. यही वजह है कि आज पूरी दुनिया में वह क्रिकेट के भगवान के नाम से भी जाने जाते हैं. उनके नाम 100 सेंचुरी और 164 अर्द्धशतक भी है.

सचिन के रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहे हैं Virat Kohli

अगर सचिन तेंदुलकर के करियर की बात करें तो वह 100 शतक जमाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. इतना ही नहीं सचिन के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) का ही नाम आता है, जो 75 इंटरनेशनल शतक जमा चुके हैं और सचिन के रिकॉर्ड की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर विव रिचर्ड्स की बात करें तो वह दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के तौर पर गिने जाते हैं, जिन्होंने वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 1975 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया था, जिन्होंने 121 टेस्ट मैच खेलते हुए 8540 रन बनाए हैं.

ALSO READ: IPL 2023: गुजरात के खिलाफ धोनी ने चुनी सबसे घातक प्लेइंग XI! पहले मैच में इन 11 खिलाड़ी के साथ उतरेगी CSK

Published on March 31, 2023 11:08 am