Placeholder canvas

“मै उनके अलावा किसी और का अनुसरण नहीं किया…” रियान पराग ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया देवधर ट्रॉफी में रन बनाने का श्रेय

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली तमाम युवा प्लेयर्स के आदर्श हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं रियान पराग जिन्होंने हाल ही संपन्न हुए देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोरीं। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से न सिर्फ टीम को उपवितेजा बनाया बल्कि सभी का दिल भी जीत लिया।

देवधर ट्रॉफी में चमके रियान

विस्फोटक ऑलराउंडर रियान पराग वही खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। लेकिन अब देवधर ट्रॉफी में उन्होंने न सिर्फ गेंद से कोहराम मचाया बल्कि बल्ले से भी विरोधियों की धज्जियां उड़ा दीं। देवधर ट्रॉफी 2023 में रियान पराग ने कुल पांच मैच खेले।

इनमें उन्होंने 88 से अधिक के औसत से 354 रन बनाए। इसमें दो अर्धशतक और फाइनल मैच में खेली गई 95 रनों की विस्फोटक पारी भी शामिल है। इसके अलावा गेंद से भी उन्होंने घातक प्रदर्शन किया। रियान ने इस टूर्नामेंट में कुल 11 विकेट अपने नाम किए। इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय अब खिलाड़ी ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को दिया है।

किंग कोहली को दिया सफलता का श्रेय

बता दें कि खिलाड़ी ने इस बात का खुलासा किया कि आईपीएल के दौरान विराट कोहली ने उन्हें खुद पर रिएलिटी चैक करने की सलाह दी थी।

रियान पराग ने कहा कि,

“मैं पूरी बात नहीं बता पाउंगा लेकिन आईपीएल में सबकुछ बहुत तेज चलता है। आप दो मैच में फेल होने के बाद खुद से सवाल करने लगते। ऐसा होने पर आप अपने प्रोसेस और वर्क कल्चर को भी बदलने की कोशिश करते। इसी को लेकर उन्होंने मुझसे कहा कि, खुद के ऊपर रियलिटि चेक करो। बुरे फेज को स्वीकार करो लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि अपने वर्क कल्चर और प्रोसेस को ही बदल दो।”

ट्रोलर्स पर साधा निशाना

इस दौरान ऑलराउंडर ने ट्रोलर्स पर भी निशाना साधा। उन्होंने बताया कि ट्रोलर्स को उनकी किन आदतों से दिक्कत है।

रियान पराग ने कहा कि,

“लोगों को मेरे च्वूइंग गम चबाने से समस्या है, मेरा कॉलर अगर ऊपर रहता तो समस्या, अगर मैं कैच लेने के बाद सेलीब्रेट करता तो समस्या। लोगों को मेरे ऑफ टाइम में मेरे गोल्फ खेलने से भी समस्या है। अब मुझे समझ आया कि क्यों लोग मुझसे नफरत करते हैं। शायद उन्होंने क्रिकेट खेलने के लिए एक रूलबुक तैयार कर रखी है। उस हिसाब से टी शर्ट अंदर होनी चाहिए, कॉलर नीचे होना चाहिए, सभी का सम्मान, ना कोई स्लेजिंग होनी चाहिए। पर मैं उससे एकदम विपरीत हूं।”

ALSO READ:हार्दिक-जडेजा के अलावा कौन होगा तीसरा ऑलराउंडर? इन 2 खिलाड़ियों के बीच वनडे विश्व कप स्क्वॉड के लिए जंग