Placeholder canvas

भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आई बुरी खबर, कप्तान नहीं हैं फिट, ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी

वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी हो चुका है। 5 अक्टबर से शुरु होने जा रहे इस महासंग्राम के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। टीम इंडिया इस बार विश्व कप की मेजबानी करती हुई नज़र आएगी। उम्मीद है कि घरेल कंडीशंस का फायदा उठाते हुए रोहित शर्मा एंड कंपनी खिताब अपने नाम करने में कामयाब होगी।

चोटिल चल रहे हैं कप्तान कमिंस

इस बीच खबर आ रही है कि वनडे विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लग सकता है। टीम के कप्तान पैट कमिंस कलाई की चोट के कारण टीम से बाहर हो सकते हैं। बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट के दौरान पैट कमिंस की कलाई में चोट लग गई थी।

इसके बाद उन्हें पट्टी बांधकर खेलते देखा गया था। गेंदबाजी के दौरान तो उन्हें कुछ खास तकलीफ नहीं हुई लेकिन बल्लेबाजी के वक्त उन्हें दिक्कत हुई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के दौरे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम जब भारत का दौरा करेगी तो उसमें पैट कमिंस शामिल नहीं होंगे।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज

मालूम हो कि वनडे विश्व कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। ये सीरीज दोनों टीमों के लिए वनडे विश्व कप की तैयारियों के परीक्षण के लिहाज से काफी अहम होगी।

हालांकि, कप्तान कमिंस इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से इसको लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है।

ये धुरंधर कर सकता है टीम की कप्तानी

अब सवाल उठता है कि पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट किस खिलाड़ी को जिम्मेदारी सौंप सकता है? माना जा रहा है कि मिचेल मार्श को भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया के नेतृत्व का जिम्मा सौंपा जा सकता है।

ये खिलाड़ी टी20 टीम के नए कप्तान की रेस में भी शामिल है। हाल ही में एरॉन फिंच ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ी थी।

ALSO READ: हार्दिक-जडेजा के अलावा कौन होगा तीसरा ऑलराउंडर? इन 2 खिलाड़ियों के बीच वनडे विश्व कप स्क्वॉड के लिए जंग