shoaib vs sachin

साल 2020 में पहली बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत हुई। इस टूर्नामेंट का पहला सीजन भारत ने जीता और दूसरा सीजन भी लीजेंड टीम के नाम ही रहा। इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सनथ जयसूर्या जैसे तमाम दिग्गज खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा गया। अब हर किसी को इस टूर्नामेंट के तीसरे सीजन का इंतजार है।

खबर आ रही है कि दर्शकों को बहुत जल्द रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तीसरे संस्करण का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है। खास बात ये है कि इस बार इस टूर्नामेंट को भारत की बजाए इंग्लैंड में आयोजित किया जा रहा है। ऐसे में पाकिस्तान की टीम भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बन सकती है।

पाकिस्तान की टीम भी बन सकती है इस बार हिस्सा

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरुआत को लेकर अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि इस लीग की शुरुआत सितंबर के महीने में हो सकती है। इससे पहले साल 2020 और 2022 में भारत की लीजेंड टीम ने टूर्नामेंट अपने नाम किया था।

इस बार इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी शामिल हो सकती है। अगर ऐसा होता है तो दर्शकों को भारत की तरफ से  सचिन और सहवाग के अलावा पाकिस्तान की तरफ से  शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी जैसे स्टार क्रिकेटर्स के बीच जबरदस्त राइवलरी देखने को मिल सकती है।

पिछले 2 सीजन जीत चुकी है भारत की टीम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की टीम पहली बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का हिस्सा बन सकती है। साल 2022 में खेले गए इस टूर्नामेंट में कुल 8 टीमें शामिल थीं। लेकिन अब 9 टीमें भाग ले सकती हैं। हालांकि, पाकिस्तान के इस टूर्नामेंट में खेलने को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है।

मालूम हो कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले सीजन में भारत के अलावा चार अन्य टीमों ने भाग लिया था। इनमें श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया शामिल थी।

इसके बाद दूसरे सीजन में बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों को भी शामिल किया गया था। पिछले दो सीजन्स में भारत की टीम ने बाजी मारी है।

ALSO READ: भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले आई बुरी खबर, कप्तान नहीं हैं फिट, ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी