Placeholder canvas

IND vs WI: पहला टी20 हारने के बाद भारत की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे कप्तान हार्दिक पंड्या

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच इस वक्त पांच मैचों की टी20 सीरीज जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है जिसमें टीम इंडिया को 4 रनों से करारी शिकस्त मिली है। अब भारत 6 अगस्त को दूसरे मुकाबले के लिए गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में उतरेगा।

उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया इस मैच को अपने नाम करने में कामयाब होगी और अपनी पिछली हार का बदला लेगी।

पहले वनडे में मिली करारी शिकस्त

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ था। मेजबानों द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 145 रन ही बना सकी।

4 रनों से मिली इस हार को हार्दिक पांड्या पचा नहीं पा रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया कई अहम बदलावों के साथ उतर सकती है।

पांड्या करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव, इस खिलाड़ी को देंगे पदार्पण का मौका

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया एक अहम बदलाव के साथ उतर सकती है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी बदल सकती है।

कप्तान पांड्या धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल को आराम देकर विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को प्लेइंग 11 में एंट्री दे सकते हैं। ये खिलाड़ी इस मैच से टी20 क्रिकेट में पदार्पण कर सकता है।

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधी गेंदबाजों के लिए काल बने हुए हैं। हाल ही में उन्होंने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था और यादगार पारियां खेली थीं।

बात करें इस खिलाड़ी के घरेलू करियर की तो युवा बल्लेबाज ने 57 टी20 मैचों में 143.84 के स्ट्राइक रेट से 1578 रन बनाए हैं। उम्मीद है कि दूसरे टी20 मैच में भी वह इस तरह के प्रदर्शन को दोहराएंगे।

IND vs WI सीरीज के लिए टीम इंडिया

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

ALSO READ: “मै उनके अलावा किसी और का अनुसरण नहीं किया…” रियान पराग ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया देवधर ट्रॉफी में रन बनाने का श्रेय