साउथ अफ्रीका के खिलाफ कहीं भारी न पड़ जाए भारतीय चयनकर्ताओं की गलती, ये खिलाड़ी डूबा सकता है टीम इंडिया की लुटिया
साउथ अफ्रीका के खिलाफ कहीं भारी न पड़ जाए भारतीय चयनकर्ताओं की गलती, ये खिलाड़ी डूबा सकता है टीम इंडिया की लुटिया

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया में एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को चुना गया है, जिन्होंने आईपीएल ताबड़तोड़ परफॉर्मेंस दिया है. टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथ में दी गई है. इस टीम में दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों को फिनिशर के तौर पर चुना गया है. वहीं, टीम में एक ऐसा खिलाड़ी चुना गया है जो आईपीएल के इस सीजन बिल्कुल ही फ्लॉप रहा है. ये खिलाड़ी टीम के हार का सबब बन सकता है.

इस फ्लॉप खिलाड़ी को मिली टीम में जगह

वेंकटेश अय्यर

इस आईपीएल पूरी तरह से फ्लॉप रहे वेंकटेश अय्यर के टीम में शामिल किया है. साल 2021 के आईपीएल में हीरो बनने वाले वेंकटेश अय्यर का बल्ला इस साल पूरी तरह से खामोश रहा है. खराब परफॉर्मेंस के बाद भी उन्हें चयनकर्ताओं ने उन्हें 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया है. इंडिया अब तक 12 लगातार टी20 मैच जीत चुकी है और इस सीरीज में पहला मैच जीतकर 13 मैच लगातार जीतने का रिकॉर्ड बना सकती है.

ALSO READ: IPL 2022: इस युवा खिलाड़ी का खुलासा शार्दुल ठाकुर की सिफारिश पर चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने का मिला मौका

टी20 मैचों में कुछ नहीं किया खास

VENKTESH IYER KKR

इस सीरीज में अगर वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग इलेवन में सिलेक्ट कर लिया जाता है, तो वो टीम के लिए मुश्किल बन सकते हैं. वेंकटेश अय्यर ने इंडिया के लिए अब तक 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमे वो महज़ 133 रन बना पाए हैं और उन्होंने 5 विकेट अपने नाम किए हैं. इस बार उन्हें टीम में चयनकर्ताओं ने उन पर रहम दिखाते हुए शामिल किया है.

शायद उन्हें वर्ल्ड कप के लिए तैयारी के लिए टीम में मौका दिया जा रहा है. अब से पांच महीने के बाद ऑस्ट्रेलिया की सरज़मी पर टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इसके लिए इंडिया की एक मज़बूत टीम तैयार की जा रही हैं और वेंकटेश अय्यर से उम्मीद लगाई जा रही है कि वो अपने फॉर्म में वापस आ जाए. लेकिन ये मौका जो वेंकटेश अय्यर के दिया गया है, टीम को डुबा भी सकता है.

ALSO READ: IND vs PAK: 31 जुलाई को होगा क्रिकेट के मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिडंत, पाकिस्तान ने घोषित की 15 सदस्यीय टीम