साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस खतरनाक भारतीय खिलाड़ी की हुई एंट्री, अकेले जीता देगा सीरीज
साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इस खतरनाक भारतीय खिलाड़ी की हुई एंट्री, अकेले जीता देगा सीरीज

इंडिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी हैं. इस सीरीज में कई बड़े और दिग्गज खिलाड़ियों जैसे रोहिक शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आरामा दिया गया है.  टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को मुख्य रूप से शामिल किया गया है. वहीं, टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को वापस बुलाया गया है. दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

विराट की जगह लेकर अकेले दम पर जिता देगा सीरीज

SHREYAS IYER

इस सीरीज के लिए विराट कोहली को आराम दिया गया है. विराट की जगह नंबर 3 पर टीम में श्रेयस अय्यर को शामिल किया जा सकता है. नंबर तीन के लिए श्रेयस अय्यर एक अच्छा ऑपशन हो सकते हैं. आईपीएल 2022 में केकेआर के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर ने इसी साल 2022 के फरवरी महीने में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज में खेला था.

उस सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया था. श्रेयस अय्यर ने विराट की गैर मौजूदगी में उस सीरीज में 204 रन बना दिए थे और उन्हें इस सीरीज में मैन ऑफ का खिताब भी दिया गया था. इस सीरीज में उन्होंने टीम से खेलने की  दावेदारी पेश कर दी थी.

ALSO READ: IPL 2022: इस युवा खिलाड़ी का खुलासा शार्दुल ठाकुर की सिफारिश पर चेन्नई सुपर किंग्स में खेलने का मिला मौका

टी20 में अय्यर के ऐसे हैं आंकड़ें

IYER AND JADEJA

श्रेयस अय्यर इंडियन टीम के लिए अब तक 36 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमे उन्होंने 809 रन बनाए हैं. अय्यर टीम में नंबर 3 पर खेलने के इच्छुक हैं. उन्होंने अपने आप को तीन नंबर के लिए साबित भी किया है. अय्यर टीम के लिए भविष्य में भी नंबर तीन के खिलाड़ी के रूप में अच्छा विक्लप साबित हो सकते हैं.

अफ्रीका के लिए भारतीय टीम

केएल राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कहीं भारी न पड़ जाए भारतीय चयनकर्ताओं की गलती, ये खिलाड़ी डूबा सकता है टीम इंडिया की लुटिया