SMARTH VYAS

आईपीएल के मिनी ऑक्शन में सिर्फ 2 दिन का समय बचा हुआ है. परसो यानी 23 दिसंबर को केरल राज्य के कोच्चि शहर में आईपीएल के अगले सीजन का मिनी ऑक्शन होना है. इस मिनी ऑक्शन में विश्व भर से 400 से अधिक खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिसमे से 87 बेस्ट खिलाड़ी खरीदे जाएंगे. इस लेख में हम बात करने वाले हैं उन तीन घरेलू अनकैप्ड खिलाड़ियों की जिन को इस बार बड़ी कीमत देकर खरीदा जा सकता है.

नारायण जगदीशन

नारायण जगदीशन पिछले आईपीएल सीजन तक चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से थे, लेकिन इस बार महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने नारायण जगदीशन को रिलीज कर दिया था. रिलीज होने के बाद जगदीशन ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने विजय हजारे ट्राॅफी में लगातार पांच शतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया, जिसमें एक दोहरा शतक भी था.

नारायण जगदीशन ने एक मैच में 277 रनों की पारी खेली थी. जगदीशन के इस प्रदर्शन के बाद यह जरूर कहा जा सकता है कि उनको कोई बड़ी टीम मोटा पैसा खर्च करके अपने टीम में शामिल कर सकती है.

शिवम मावी

शिवम मावी लंबे समय से आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेल रहे हैं. शिवम मावी अंडर-19 विश्व कप चैंपियन के हिस्सा रहे चुके है. उनके पास शानदार गति है और वह गेंद स्विंग कराने की कला भी जानते है, लेकिन उनका पिछला सीजन बहुत ही साधारण रहा था,

वह 6 मैचों में सिर्फ 5 विकेट ही ले पाए थे, लेकिन फिर भी उनके उम्र को देखकर लगता है कि वह बहुत जल्द ही अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते है. इसलिए सबका मानना है कि शिवम मावी को एक और मौका दिया जाएगा.

ALSO READ:IPL में ठोक चुका है 65 छक्के, 151 के स्ट्राइक से मचाता है तूफान, अब MI और CSK के बीच होगी खरीदने की होड़

समर्थ व्यास

समर्थ व्यास का अभी तक आईपीएल में डेब्यू तो नही हुआ है, लेकिन फिर भी उनका नाम अब बच्चे-बच्चे की जुबान पर चढ़ने लगा है. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में व्यास ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 मैचों में 314 रन बनाए थे.

वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने सौराष्ट्र को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने इस टू्र्नामेंट के 10 मैच में 443 रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल है. उम्मीद है कि समर्थ को सनराइजरर्स हैदराबाद या पंजाब किंग्स अपने दल में शामिल करने को बेताब होंगी.

ALSO READ: 13 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और कांबली का रिकॉर्ड, 30 चौके, 38 छक्के लगा ठोक डाले 401 रन, टूटा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

Published on December 21, 2022 2:03 pm