Placeholder canvas

मुंबई इंडियंस को मिल गया अगला किरोन पोलार्ड, 174 के स्ट्राइक रेट से करता है बल्लेबाजी, हर 24वीं गेंद पर 1 विकेट है पक्का

by Nihal Mishra
MUMBAI INDIANS

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस रही है. मुंबई इंडियंस ने पांच बार आईपीएल का टाइटल जीता है, लेकिन पिछ्ले सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था और वह प्वाइंट टेबल पर सबसे निचले पायदान पर रहे थे. मुंबई ने पिछले सीजन में 14 मैच खेले थे जिसमें उनको सिर्फ चार में जीत मिली थी.

इस बार मुंबई इंडियंस अपने खेल को उस स्तर पर ले जाना जाएगी, जिसके लिए वह जानी जाती रही है. इस बार आईपीएल लीजेंड्स किरोन पोलार्ड भी आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं, ऐसे में मुंबई इंडियंस को एक ऐसे खिलाड़ी की तालाश है, जो किरोन पोलार्ड की जगह ले सके.

कौन ले सकता है किरोन पोलार्ड की जगह

वैसे तो किरोन पोलार्ड जैसे खिलाड़ी कई दशकों में एक बार होता है, लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलियाई टीम एक ऐसा युवा खिलाड़ी है जिसमें पोलार्ड का रंग दिखता है. उस खिलाड़ी का नाम है कैमरून ग्रीन. पिछले कुछ समय से कैमरून ग्रीन ने अपने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनो में ही बहुत बेहतरीन है.

सबसे अहम बात है कि वह दिन-प्रतिदिन और बेहतर होते जा रहे हैं. इस बार के आईपीएल में मुंबई इंडियंस ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी रिलीज कर दिया है, इसलिए उनको एक तेज गेंदबाज चाहिए जो अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकता हो.

ALSO READ: घर में भी ऑस्ट्रेलिया के सामने क्यों करना पड़ा 1-4 से शर्मनाक हार का सामना, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बताया कारण

कैमरून ग्रीन का रिकॉर्ड है शानदार

कैमरून ग्रीन का कैरियर अभी हाल ही में ही शुरू हुआ है, लेकिन इतने ही देर में उन्होंने हर क्रिकेट एक्सपर्ट्स को यह विश्वास दिला दिया है कि उनमे बहुत टैलेंट है. अभी तक कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 वनडे मैचों में भाग लिया है, जिसमे 90.34 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 290 रन बनाए हैं.

वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 5.03 की इकॉनमी से 11 विकेट हासिल किए हैं. ग्रीन ने 8 टी20 मैचों में 173.75 की शानदार स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं और 5 विकेट चटकाए हैं.

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट मैच भी खेले हैं. टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने अपने कद से कही ज्यादा का प्रदर्शन दिया हुआ है.

ALSO READ: 13 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और कांबली का रिकॉर्ड, 30 चौके, 38 छक्के लगा ठोक डाले 401 रन, टूटा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00