MS DHONI AND AMBATI RAYUDU

आईपीएल 2023 की समाप्ति के एक दिन पहले ही चेन्नई सुपर किंग के धाकड़ खिलाड़ी अंबाती रायडू ने अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी, जहां यह तय है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) में चेन्नई सुपर किंग को अंबाती रायडू का एक बहुत बड़ा विकल्प ढूंढना होगा जो उन्हीं की तरह टीम में कमाल कर सकें. अभी तक 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जीत चुकी चेन्नई का हौसला अगले सीजन बुलंदियों पर होगा, जहां महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में इस वक्त 3 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अंबाती रायडू की जगह आईपीएल 2024 (IPL 2024) में चेन्नई में मौका पा सकते हैं.

अरूण कार्तिक

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अरुण कार्तिक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं जो नेल्लई रॉयल किंग्स का नेतृत्व कर रहे हैं. बल्ले और गेंद दोनों से इस खिलाड़ी ने शानदार कमाल दिखाया है और इस टूर्नामेंट की 5 पारियों में उन्होंने 140 रन बनाए हैं. इसके अलावा हाल ही में चेपॉक सुपर गिल्लीज के खिलाफ उन्होंने नाबाद 104 रन बनाए थे. आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रह चुके हैं, जहां एक बार फिर से चेन्नई की टीम इन्हें आजमाने की कोशिश कर सकती हैं.

अजितेश गुरु स्वामी

चेन्नई सुपर किंग को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद एक युवा विकेटकीपर की जरूरत होगी जो विकेट के पीछे वह कमाल दिखा सके और अजितेश गुरुस्वामी के अंदर वह क्षमता कूट-कूट कर भरी हुई है. 20 वर्षीय इस खिलाड़ी ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में नेल्लाई रॉयल किंग के लिए खेलते हुए पांच पारियों में 188 रन बनाए हैं. मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कई बार अपनी टीम को मुश्किल परिस्थिति में जिताया है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में वह चेन्नई का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

बाबा अपराजीत

तमिलनाडु प्रीमियर लीग में इस खिलाड़ी ने अपने शानदार प्रदर्शन से और घरेलू स्तर पर खेलते हुए हर किसी को खूब आकर्षित किया है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) में चेन्नई सुपर किंग इस खिलाड़ी को हर हाल में शामिल करने की कोशिश करेगी. अभी तक इस खिलाड़ी ने चेपॉक सुपर गिल्लीज के लिए खेलते 240 रन बनाए हैं और गेंदबाजी में 4 विकेट भी लिए हैं.

ये भी पढ़ें-World Cup 2023 से बाहर होने की कगार पर पहुंची वेस्टइंडीज, भड़के कप्तान साई होप ने सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

Published on June 28, 2023 8:44 am