Placeholder canvas

5 खिलाड़ी जिनका वनडे विश्व कप खेलने का सपना रह जाएगा केवल सपना, 2024 वर्ल्ड कप में सेलेक्टर्स नही देने वाले मौका

इसी साल अक्टूबर और नवंबर के माह में वनडे विश्व कप का आयोजन होगा। टीम इंडिया इस मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम 10 सालों से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

आईसीसी ने इस मेगा इवेंट का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। अब हर किसी की नज़र बीसीसीआई द्वारा सेलेक्ट किए जाने वाले स्क्वॉड पर टिकी है। देखना ये होगा कि सेलेक्टर्स किन खिलाड़ियों को वनडे विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बनाते हैं।

आज हम आपको 5 ऐसे प्लेयर्स के विषय में बताएंगे जिन्हें वनडे विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

दीपक हुड्डा

पिछले साल भारत के लिए डेब्यू करने वाले दीपक हुड्डा अपने खराब प्रदर्शन की वजह से टीम में जगह बनाने में नाकाम हो रहे हैं। 10 वनडे मैचों में वह 25 के औसत से सिर्फ 153 रन ही बना सके हैं। वहीं, गेंदबाजी में उन्होंने 3 विकेट लिए हैं। इस लचर प्रदर्शन की वजह से उनका वनडे विश्व कप स्क्वॉड में सेलेक्शन मुश्किल है।

दीपक चाहर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज दीपक चाहर पिछले कुछ समय से फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं। स्विंग गेंदबाजी में माहिर दीपक का वनडे विश्व कप स्क्वॉड मे चयन काफी मुश्किल है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल आखिरी वनडे मैच खेला था। तब से वह टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।

आवेश खान

अपने डेब्यू के वक्त धमाल मचाने वाले आवेश खान लंबे वक्त से टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 5 वनडे मैच खेले हैं। इनमें आवेश ने सिर्फ 3 विकेट हासिल किए हैं। ऐसे में उनका वनडे विश्व कप में खेलना नामुमकिन माना जा रहा है।

वॉशिंगटन सुंदर

रविंद्र जडेजा की वापसी वॉशिंगटन सुंदर के लिए मुसीबत बन गई है। जडेजा के विकल्प के रुप में उबरने वाले सुंदर अब टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 16 वनडे मैच खेले हैं। इनमें सुंदर ने 16 विकेट चटकाए हैं और 233 रन बनाए हैं। निचले क्रम में उपयोगी होने के बावजूद उनका वनडे विश्व कप में खेलना होगा नामुमकिन माना जा रहा है।

विजय शंकर

साल 2019 में अंबाती रायडू की जगह टीम इंडिया में जगह बनाने वाले विजय शंकर का वनडे विश्व कप 2023 में खेलना मुश्किल माना जा रहा है। सेलेक्टर्स उनपर एक बार भरोसा जता चुके हैं लेकिन वह कुछ खास कमाल दिखाने में नाकाम साबित हुए थे। ऐसे में बहुत कम चांस है कि उन्हें दोबारा विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा बनाया जाए।

ALSO READ:सनी देओल की पत्नी आज भी दिखती हैं बेहद खूबसूरत, लोगों को आज तक नहीं पता है असली नाम