Placeholder canvas

इंजरी से परेशान हार्दिक पंड्या की जगह ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं टीम इंडिया के बैकअप टी20 कप्तान

भारतीय टी20 क्रिकेट जगत में एक नए युग की शुरुआत हो गई है। इस नए युग में टीम इंडिया की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में है। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ भारत को तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत दिलाई थी। हार्दिक पंड्या की कप्तानी लाजवाब है लेकिन उनकी चोटिल होने की बहुत बड़ी समस्या है।

वह कई बार चोट के कारण लंबे समय के लिए मैदान से बाहर हो जाते हैं। तो हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो हार्दिक पंड्या की गैर-मौजूदगी में टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं।

1. सूर्यकुमार यादव –

सूर्यकुमार यादव इस समय गजब के फॉर्म में चल रहे हैं। वें अपने बल्ले से लगातार रनों का अंबार लगा रहे हैं। वें इस समय दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 में तीसरा शतक लगाया था।

उन्हें घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम की कप्तानी का अनुभव भी है। वह इस समय भारतीय टीम के उपकप्तान भी है, तो हार्दिक पंड्या की गैर-मौजूदगी में भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं।

2. श्रेयस अय्यर –

श्रेयस अय्यर भारत के टी20 क्रिकेट टीम के अहम सदस्य है। वें पिछले साल भारत के हाईएस्ट रन स्कोरर थे। श्रेयस अय्यर को घरेलू क्रिकेट में कप्तानी का भी खासा अनुभव है। वें अपनी कप्तानी में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स को साल 2020 में फाइनल खेला चुके हैं।

इसके अलावा वें अपनी टीम को दो बार सेमीफाइनल भी खिला चुके हैं। इस लिहाज से श्रेयस अय्यर भी भारतीय टीम के लिए टी20 में कप्तानी के अच्छे विकल्प हैं।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के सबसे बड़े दुश्मन की Team India में होगी एंट्री, कीवी टीम पर अकेले ही भारी पड़ता है ये भारतीय खिलाड़ी

3. ऋषभ पंत –

ऋषभ पंत भले ही इस समय चोट के कारण मैदान से बाहर हों, लेकिन उन्हें भविष्य का कप्तान के रूप में देखा जाता है। वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई मैचों में अपनी बल्लेबाजी ताकत का परीक्षण दिखा चुके हैं।

ऋषभ पंत को कप्तानी का अनुभव भी है। वह घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की टीम की कप्तानी कर चुके हैं। वें आईपीएल में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को दो बार प्ले ऑफ में पहुंचा चुके हैं। यही कारण है कि उन्हें टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।

ALSO READ: IPL 2023 से बाहर होने के बावजूद भी Rishabh Pant को मिलेंगे पूरे 21 करोड़, जानिए कैसे?