Placeholder canvas

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में इन 4 युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका! आईपीएल में मचा चुके है धूम

by POONAM NISHAD
टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड की सीरीज के बाद अब भारत साउथ अफ्रीका की धरती पर जाकर मैच खेलेगी। साउथ अफ्रीका में वायरस के चलते ये दौरा रद्द हो सकता है ऐसा कयास लगाया जा रहा था। लेकिन अब बैठक में ये तय हो चुका है कि साउथ अफ्रीका के दौरे में कुछ बदलाव के साथ ये सीरीज कराई जाएगी। इसके लिए कुछ युवा चेहरों को मौका दिया जा सकता है। जानिए कौन है वो चार खिलाड़ी जो जा सकते है युवा भारत के अच्छे खिलाड़ी बनकर टीम के साथ…

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज

चेन्नई सुपरकिंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भविष्य में भारतीय टीम का बड़ा खिलाड़ी माना जा रहा है। आईपीएल 2021 में ऋतुराज ने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए थे। जिसमे उन्होंने अपने कैरियर का अपना शतक भी लगाया था। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस खिलाड़ी में काफी निखार भी आया है। आईपीएल 2021 में ऋतुराज ने ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थी। साउथ अफ्रीका दौरे में वो टीम को मिडिल ऑर्डर में बहुत मजबूती दे सकते हैं।

आवेश खान

आवेश खान

भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए आवेश खान काफी अच्छी पसंद बन सकते हैं। साउथ अफ्रीका की पिच तेज गेंदबाजी के लिए बहुत मददगार साबित होती है। आईपीएल 2021 सीजन में दिल्ली की टीम से आवेश में बेहतरीन तेज गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। आवेश खान में आईपीएल 2021 में अपने 16 मैचों में 24 विकेट अपने खाते में जोड़े थे। पर्पल कैप की दौड़ में दो दूसरे खिलाड़ी थे। दिल्ली की टीम के प्रदर्शन के पिच आवेश खान के प्रदर्शन को भी एक पिलर कहा जाता है।

ALSO READ: REPORTS: टी20 और वनडे कप्तानी छीने जाने के बाद Virat Kohli ने लिया बड़ा फैसला, नहीं होंगे साउथ अफ्रीका दौरे का हिस्सा

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर

भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक के बाहर होने के बाद वेंकटेश अय्यर को मौका दिए जाने वाले ऑल राउंडर की लिस्ट में सबसे उपर है। वेंकटेश को हाल में हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 में खेलने का मौका मिला था। हालांकि उसमे उन्हे मौके के साथ ही दबाव भी मिला था, जिसके बाद वो ज्यादा अच्छा खेल नही दिखा सके। आईपीएल 2021 में केकेआर की टीम से 10 मैचों में 370 रन बनाए और 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल भी अपने खाते में लिखे। जिसके बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें मौका दिया जा सकता है।

केएस भरत

के एस भारत

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स की टीम की ओर से अंतिम ओवर्स में केएस भरत के पारियों ने दर्शकों का दिल खूब जीता है। आईपीएल 2021 में आरसीबी की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने 8 मैचों में 191 रन बनाए है। इसमें उनकी कई मैच जिताऊ परियों भी शमिल है। हाल में उन्हे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में जगह दी गई इसी के चलते उन्हें साउथ अफ्रीका की स्क्वाड में भी जगह दी जा सकती है।

ALSO READ: BCCI इन तीन खिलाड़ी में से चुन सकती है भारतीय वनडे टीम का उपकप्तान, नंबर 2 कप्तान बनने का भी दावेदार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00