Placeholder canvas

IPL2022: नीलामी से पहले एजाज पटेल ने रचा इतिहास, अब होगी पैसों की बारिश, इन 3 टीमों में खरीदने की लगेगी होड़

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाज एजाज पटेल ने भारत की पहली पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास बना दिया है। इस रिकॉर्ड में उन्होंने भारतीय टीम बल्लेबाजों को शून्य पर आउट कर दिया, जिसमे एक विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक विराट कोहली भी थे। एजाज पटेल ने ये कारनामा ऑक्शन के पहले किया है। जिसका फायदा उन्हे ऑक्शन में देखने को मिलेगा। भारतीय मूल के इस गेंदबाज को अपनी टीम में शामिल करने के लिए इन तीन टीमों में होड़ लगेगी।

मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियन

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑक्शन के बाद अपने इंटरव्यू में टैलेंट सर्चर का जिक्र किया था। जिसके मुताबिक मुंबई की टीम खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर लगातार नजर बनाए हुए है। एजाज पटेल के इस 10 विकेट लेने के कारनामे को मुंबई फ्रेंचाइजी और भी गंभीर तरीके से देख सकती हैं क्योंकि एजाज 10 विकेट का ऐतिहासिक कारनामा मुंबई के होम ग्राउंड वानखेड़े में किया है। इसलिए ये कहा जा सकता है कि ऑक्शन में मुंबई की टीम एजाज पटेल को अपने साथ मिलाने की कोशिश करेगी। मुंबई ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

RCB RETAIN AND RELEASE LIST
RCB RETAIN AND RELEASE LIST

आरसीबी की टीम की रिटेन किए खिलाड़ियों में कोई भी स्पिनर मौजूद नही है। जबकि भारतीय पिचों पर स्पिनर का बोल बाला रहता है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया है कि आईपीएल सीजन 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। जिसके बाद साफ है कि सभी टीमें स्पिनर्स की और रुख करेंगी। एजाज पटेल की गेंदबाजी के दौरान विराट कोहली मैदान पर मौजूद थे। इस दिन के मैच खत्म होने के बाद एजाज को मुबारक देने मुख्य कोच द्रविड़ और विराट अपने आरसीबी के खिलाड़ी सिराज के साथ न्यूजीलैंड के डगआउट में गए थे।

ALSO READ: IPL 2022 में इन 2 खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन में खरीद लेती है RCB तो इस साल आईपीएल जीतना है तय

अहमदाबाद टीम

अहमदाबाद टीम

अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी की ओर से अभी तक किसी खिलाड़ी के पास संपर्क करने की बात सामने नहीं आई है। वही शामिल हुए दूसरी टीम लखनऊ ने रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल और रशीद खान से संपर्क स्थापित कर लिया है। इसके बाद कहा जा सकता है कि अहमदाबाद की टीम ऑक्शन का इंतजार कर रही हैं और टैलेंट के हिसाब से टीम का चयन करना चाह रही है। इसलिए एजाज को अहमदाबाद की टीम अपने साथ मिला सकती है।

ALSO READ: IPL 2022:आईपीएल टीम अहमदाबाद इन 3 खिलाड़ियों को बना सकती है अपना कप्तान, नंबर 1 है प्रबल दावेदार