Placeholder canvas

मैदान पर ही नही बल्कि असल जिंदगी में भी नायक हैं ये भारतीय खिलाड़ी, कारनामे जानकर देंगे मिसाल

भारतीय क्रिकेट जगत के नामचीन चेहरे जो मैदान पर खेल कर देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। जिसके कारण उन्हें पूरे देशभर से प्यार मिलता है। लेकिन असल जिंदगी में भी कुछ खिलाड़ियों के ऐसे काम किए हैं जिसका उदाहरण दिया जा सकता है। किसी ने तलाक के बाद भी किसी का हाथ थामा है और बच्चो को बहुत प्यार भी दिया है। तो किसी का रिश्ता ज्यादा दूर तक नही चल सका है। भारत में क्रिकेट को क्रिकेटर्स के लिए चाहने वालो की लंबी लाइन है लेकिन फिर भी उन्होंने रियल जिंदगी में उम्र, तलाक और समाज के बंधनों में दूर हटकर एक उदाहरण सेट किया है। आइए जानते हैं ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने तलाकसुदा से शादी भी की और उनके बच्चों को अपनाकर उदाहरण बनाया।

शिखर धवन

शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट के सलामी बल्लेबाज जिन्हे गब्बर के नाम से भी जाना जाता है। शिखर धवन और आयशा मुखर्जी जोकि बेहद खूबसूरत और ऑस्ट्रेलिया की बॉक्सर हैं। शिखर 10 साल बड़ी दो बेटियों की मां से शादी की थी। एक वेबसाइट एक अनुसार, एक शादी में आयशा को देखने के बाद शिखर ने आयशा से बात करना चाहा, उन्हे लगा था कि शायद आयशा उनसे बात भी नहीं करेंगी।

लेकिन दोनो एक दूसरे के साथ रिश्ते में आगे बढ़े। आयशा की पहली शादी से दो बेटियां है जिन्हे शिखर धवन ने पूरी तरह से अपना लिया था। इंस्टाग्राम अकाउंट पर कई बार बेटियो के साथ धवन को खुश देखा जा सकता है। शिखर का एक बेटा भी है जोरावर। हालांकि अब शिखर और आयशा का तलाक हो चुका है। दोनो के अलग होने की खबर आयशा में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी थी।

 मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बीते साल अपनी पत्नी के साथ विवाद को लेकर चर्चा में थे। हसीन जहां एक मॉडल थी साथ केकेआर की चीयरलीडर भी रह चुकी हैं। आईपीएल के दौरान ही दोनो की मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनो में पर फिर शादी हुए। हसीन जहां की पहले शादी हो चुकी थी और वो एक बेटी की मां भी थी। लेकिन शमी ने परिवार के खिलाफ जाकर उनके शादी की जिसके बाद 2015 में शमी की एक बेटी भी है। हालांकि दोनो अब साथ नही हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर दोनो का तलाक नहीं हुआ है।

मुरली विजय

मुरली विजय

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज के तौर पर जाने वाले मुरली विजय और दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता के बीच अफेयर की खबरे जग जाहिर है। मुरली विजय के साथ निकिता अफेयर की खबर के बाद दिनेश कार्तिक ने उन्हे तलाक दे दिया था। मुरली और निकिता ने इसके शादी कर ली थी।

ALSO READ: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम में इन 4 युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका! आईपीएल में मचा चुके है धूम

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले

अनिल कुंबले और चेतना (Chethana Ramatheertha) 1999 में शादी के बंधन में बंधे। चेतना इससे तलाक ले चुकी थी। पहली शादी से उनकी एक बेटी भी है। जिससे अनिल बहुत प्यार करते है। अनिल कुंबले और चेतना कुंबले के अब तीन बच्चे हैं।

वेंकटेश प्रसाद

वेंकटेश प्रसाद

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद और जयंती ने 1996 में शादी की थी। जयंती इससे पहले पहली शादी से तलाक ले चुकी थी। इस समय वेंकटेश के टीममेट अनिल के जरिए ही इन दोनो की मुलाकात हुई थी। जिसके बाद दोनो ने शादी का फैसला किया।

ALSO READ: बिना शादी के ही पिता बन गये थे ये 6 क्रिकेटर, भारतीय टीम का ये खिलाड़ी भी है लिस्ट में शामिल