Placeholder canvas

महेंद्र सिंह धोनी को चैम्पियन बनाने और वीरेंद्र सहवाग के साथ बेईमानी करने वाला खिलाड़ी जीवनयापन के लिए चला रहा है अब बस

by Bhavana Gupta

श्रीलंकन टीम के लिए खेलने वाले इस खिलाड़ी का नाम सूरज रंणदीव है. सूरज रंणदीव एक बहुत ही अच्छे स्पिनर थे. साल 2011 विश्व कप में सूरज श्रीलंका टीम की तरफ से भारत के मैदान पर क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके साथ ही सूरज रंणदीव, महेंद्र सिंह धोनी की टीम CSK के साथ IPL में भी खेल चुके हैं। साल 2019 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सूरज ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गये. ऑस्ट्रेलिया में सूरज रणदीव बस ड्राइवरी की नौकरी करने लगे.

महेंद्र सिंह धोनी के साथ खेल चुके हैं सूरज

35 3 1

बात करें सूरज रणदीव के करियर के बारे में तो, सूरज ने श्रीलंका के लिए 12 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 46 विकेट अपने नाम कर बेहतरीन रिकॉर्ड हासिल किया. वहीं श्रीलंका के लिए 31 वनडे मैच खेल चुके सूरज रणदीव ने कुल 36 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। इसके साथ ही T20 मैचेज में भी सूरज 7 विकेट लेने में  कामयाब रहे.

आपकों बता दें कि, सूरज रणदीव भारत में होने वाली टी-20 IPL का भी हिस्सा रह चुके हैं. धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से IPL में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुऐ ,सूरज रंणदीव ने साल 2012 में टीम को चैंपियन का खिताब दिलाया था. इस मैच में सूरज रंदिव ने 8 मैचों में 6 विकेट लिए थे.

ALSO READ: IPL 2021: आउट होने पर भड़के “कैप्टन कूल”, गुस्से में महेंद्र सिंह धोनी के मुँह से निकले ‘अपशब्द’ देखें वीडियो

सूरज ने नहीं बनाने दिया था वीरेंद्र सहवाग को शतक

Randiv sehwag grab

सूरज रणदीव की गेंद ने ,भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग के शतक को बनने से भी रोक चुकी है. 2010 में दाम्बु ला में 99 रनों की पारी खेल चुके वीरेंद्र सहवाग को नो बॉल फेंककर सूरज ने उनके शतक को बनने से रोक दिया था. तब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सूरज रणदीव को एक मैच के लिए निलंबित कर दिया था.

सूरज रणदीव ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में स्थित एक कंपनी में बतौर ड्राइवर कार्यरत हैं। इसके साथ ही सूरज ने ऑस्ट्रेलिया के डांडेनांन्ग क्रिकेट क्लब में भी हिस्सा लिया है, जहाँ वो क्रिकेट भी खेलते हैं. विक्टोरिया क्रिकेट प्रीमियर से मान्यता प्राप्त यह क्लब ऑस्ट्रेलिया में राज्य स्तरीय होने वाले क्रिकेट मुकाबलों में भी भाग लेता है.

ALSO READ: IPL 2021: मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने मुकेश अंबानी को दिया सलाह, इन 3 खिलाड़ियों को छोड़ सभी को करो टीम से बाहर

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00