INDIAN TEAM WI

हर विश्वकप की तरह इस बार भी टीम इंडिया में नंबर 4 की समस्या बनी हुई है. टीम इंडिया के पास दो प्रमुख खिलाड़ियों के विकल्प हैं, एक तरफ श्रेयस अय्यर हैं तो दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव हैं. वहीं कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स ईशान किशन को भी इस रेस में शामिल कर रहे हैं. लेकिन इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने एक दूसरे युवा खिलाड़ी का नाम बताया है जो नंबर 4 के सिर दर्द को खत्म कर सकता है.

यह खिलाड़ी को खत्म कर सकता है नम्बर चार की डिबेट

साल 2011 के विश्व कप में टीम इंडिया में युवराज सिंह नंबर चार पर खेलते थे. उन्होंने इस विश्व कप में 362 रन बनाया था और भारत के चैंपियन बनने के मुख्य वजह बने थे. अगर भारत को 2023 के विश्व कप में चैंपियन बनना है तो नंबर 4 के बल्लेबाज को बेहतर भूमिका निभानी होगी.

इसी मुद्दे पर बात करते हुए पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने कहा है कि,

‘हम जानते हैं कि तिलक ऐसा व्यक्ति है जो जिम्मेदार हो सकता है और पांचवें टी-20 मैच में भी पहले दो विकेट गिरने के बाद उसने जिस तरह की साझेदारी की, वो देखना काफी अच्छा था.’

श्रेयस अय्यर चोटिल, सुर्यकुमार ऑउट ऑफ फाॅर्म

पिछले बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट में श्रेयस अय्यर के पीठ में चोट लगी थी जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने आईपीएल भी मिस किया. अभी भी वह पूरी तरीके से फिट नहीं हो पाए हैं. ऐसे में यह दावा नहीं किया जा सकता कि विश्व कप और एशिया कप में नंबर चार पर श्रेयस अय्यर मौजूद रहेंगे.

वहीं दूसरी तरफ सूर्यकुमार यादव T20 फॉर्मेट में तो शानदार खेल दिखाते हैं, लेकिन एकदिवसीय फॉर्मेट में उनके बल्ले से रन नहीं निकलते हैं. उनका औसत 23 का है और वह खुद भी मानते हैं कि वनडे में उनके बल्ले से कोई भी बढ़िया पारी नहीं निकली है.

तिलक वर्मा को मिलेगा मौका

तिलक वर्मा ने अभी तक जितनी भी इंटरनेशनल मैचों में बल्लेबाजी की है, उनके बल्लेबाजी में एक संयम और सहजता दिखी है. जो कि इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए बहुत जरूरी है.

वहीं दूसरी तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का भी टीम में होना मुश्किल दिख रहा है. इस वजह से मध्यम क्रम की मजबूती के लिए तिलक वर्मा को टीम में मौका मिल सकता है.

ALSO READ: क्या देश के लिए नहीं बल्कि खुद के रिकॉर्ड के लिए खेलते हैं विराट कोहली? रॉबिन उथप्पा ने कही ये बड़ी बात

Published on August 15, 2023 3:17 pm