TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है. इस सीरीज के बाद भारत सीधे विश्व कप खेलेगा. भारत अपना पहला मुकाबला 8 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया से ही खेलेगा. यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. बीसीसीआई ने इस बार भारतीय स्क्वॉड बड़ी ही बारीकी से चुना है.

स्क्वॉड में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों की जगह मिली है. इस बार बीसीसीआई ने अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर किया गया है. उनमें से और स्क्वॉड के कुछ महान खिलाड़ी इस वनडे विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं.

शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ले सकते हैं संन्यास

भारत के सलामी बल्लेबाज गब्बर यानी शिखर धवन वनडे विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं. शिखर और उनके फैंस को यह उम्मीद थी कि धवन का सलेक्शन विश्व कप स्क्वॉड में होगा लेकिन शुभमन गिल के आगे शिखर की एक न चली. इसलिए माना जा रहा है कि धवन ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच खेल लिया है.

शिखर धवन के अलावा तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. कुमार ने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच पिछले साल खेला था. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम बायो से क्रिकेट शब्द हटा दिया था.

इन तीन खिलाड़ियों ने बना लिया है मन

शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का मन बनाया है. मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के टीम में आने से उमेश यादव को जगह नही मिल रहा है.

वहीं खबर यह भी है कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. उनके साथ ही 40 वर्षीय क्रिकेटर अमित मिश्र भी विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, कुलदीप यादव

ALSO READ: सारा तेंदुलकर ने शुभमन गिल को दिया धोखा, क्रिकेटर को छोड़ इस बॉलीवुड अभिनेता को डेट कर रही सचिन की बेटी

Published on September 28, 2023 12:03 pm