Untitled design 2023 10 31T174658 - 1

विश्व कप 2023 भारतीय सरजमीं पर खेला जा रहा है. भारतीय टीम इस विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही है. अब तक खेल 6 मैचों में भारत में लगातार 6 जीत अर्जित कर शीर्ष स्थान हासिल किया है. विश्व कप की लोकप्रियता चरम पर है. जिसने कभी क्रिकेट का नाम नहीं सुना था वह भी क्रिकेट देखने में मशगूल है. लेकिन क्रिकेट का खुमार तब और बढ़ जाएगा जब आज से 5 महीने बाद एक बार फिर से इंडियन प्रीमियर लीग का नया सीजन खेला जाएगा.

19 दिसंबर को होगा आईपीएल 2024 का ऑक्शन

बीसीसीआई ने IPL 2024 के लिए कुछ अहम तारीखों का खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि 15 नवंबर तक सभी फ्रेंचाइजियों को रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी. वहीं, 19 दिसंबर को नीलामी आयोजित की जाएगी.

इस बार आईपीएल देश से बाहर खेला जा सकता है क्योंकि मुल्क में चुनाव होने हैं. इस लेख में हम उस खिलाड़ी की बात करने वाले हैं जो इस बार के आईपीएल ऑक्शन में सबसे महंगा बिकने वाला है.

यह खिलाड़ी तोड़ेगा का धोनी का रिकॉर्ड

भारतीय मूल के रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड गए. वहां उन्होंने क्रिकेट सीखा और आज वह न्यूजीलैंड के नेशनल क्रिकेट टीम के एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. विश्व कप में न्यूजीलैंड के टीम मैनेजमेंट ने एक फैसला लिया कि रचिन को टॉप ऑर्डर में मौका दिया जाएगा. और जैसे ही रचिन रविंद्र को टॉप ऑर्डर में खेलने का मौका मिला उन्होंने पहले ही मैच में सैकड़ा जड़ दिया.

अब तक का विश्व कप उनके लिए शानदार गुजारा है. और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगले बार जब वह आईपीएल ऑक्शन में उतरेंगे तो उनकी प्राइज मनी बहुत अधिक होगी.

रचिन रवींद्र का अब तक का करियर

रचिन रवींद्र ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 19 वनडे मैच खेला है और इस दौरान उनके बल्ले से 45 की शानदार औसत से 595 रन निकले हैं. इस दौरान रचिन ने 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. टेस्ट फाॅर्मेट में उन्होंने अब तक 3 मैच खेला है जिसमें उनके नाम सिर्फ 73 रन दर्ज हैं.

ALSO READ: खौफ का दूसरा नाम है भारत का ये गेंदबाज, 160 kmph की स्पीड से तोड़ता है स्टंप, अख्तर की स्पीड को देता चैलेंज