TEAM INDIA TEST WESTINDIES

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि भारत को बड़े टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है पहली बार टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं भारत को अपना अगला पड़ाव यानी कि वेस्टइंडीज का दौरा करना है। जिसके लिए टीम इंडिया के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

12 जुलाई से शुरू होगा भारत का वेस्टइंडीज दौरा

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज का दौरा करीब 1 महीने का है जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट मैचों से इसकी शुरुआत की जाएगी फिर तीन वनडे मुकाबले और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए हार्दिक पांड्या का नाम बतौर कप्तान सबसे तेज उभरकर सामने आ रहा है।

इन खिलाड़ियों का टिकट से साफ होगा पता

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों का पत्ता भी कट सकता है। बता दें कि उमेश यादव चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर करने की योजना बनाई जा रही है। इतना ही नहीं टीम के कप्तान रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर भी लगातार सवाल उठाए हैं।

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

बीसीसीआई जहां टीम के सीनियर खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है, तो वही इंडियन क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पास कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम में मौका दिया जा सकता है।

T20 क्रिकेट में बतौर कप्तान जहां हार्दिक पांड्या नाम सबसे आगे है, तो वहीं T20 अंतरराष्ट्रीय टीम में रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिलने की पूरी संभावनाएं बन रही है। इतना ही नहीं आईपीएल में 27 विकेट लेने वाले मोहित शर्मा की भी 8 साल बाद टीम इंडिया में वापसी हो सकती है।

ALSO READ: रोहित शर्मा नहीं रहेंगे भारतीय टीम के कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे से टीम इंडिया का नया कप्तान होगा ये खिलाड़ी!

Published on June 13, 2023 1:45 pm