Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर इन 2 युवा खिलाड़ियों को मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका, उमेश यादव और चेतेश्वर पुजारा होंगे बाहर, BCCI ने की पुष्टि!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनों के बड़े अंतर के साथ जीतकर अपने नाम किया है हालांकि भारतीय टीम का अगला लक्ष्य वेस्टइंडीज का दौरा है। भारत को जल्द ही वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए टीम इंडिया के 15 सदस्य टीम चयन पर चर्चा हो रही है।

कहा तो यह भी जा रहा है कि टीम से चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव का पत्ता कर सकता है। दोनों खिलाड़ियों की जगह किस खिलाड़ी को मिलेगा मौका आइए जानते हैं।

चयन समिति के पूर्व सदस्य ने दिया बड़ा बयान

दरअसल चयन समिति के पूर्व सदस्य देवांग गांधी ने पीटीआई से बातचीत किया बातचीत करते हुए उन्होंने बड़ा बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि,

“आपको संतुलन बनाने की जरूरत है चुनाव टीम से बाहर होना एक प्रक्रिया है। लेकिन आपको युवाओं और अनुभव के मिश्रण की आवश्यकता है टीम संयोजन में आपको लंबी योजना के साथ आगामी 2 साल के चक्र को भी देखना होगा। मेरा मानना है कि यशस्वी जायसवाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार है उन्होंने रणजी इरानी और दिलीप ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया है। वह मजबूत मानसिकता वाला खिलाड़ी दिखता है उसे मौका जरूर दिया जाना चाहिए।”

उमेश यादव के प्रदर्शन पर जताई नाराजगी

इतना ही नहीं बीसीसीआई के एक और चयनकर्ता ने गोपनीयता की शर्त को रखते हुए अपनी बात कही है

“पिछले साल दिसंबर और बांग्लादेश के बीच की ने कोई विदेशी दौरा नहीं किया उन्होंने कहा देखिए उमेश अपने करियर के आखिरी चरण में है। लेकिन एक टीम का दौरा नहीं होने से आपको पता नहीं होता है कि कौन सा खिलाड़ी आपकी जगह को लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। एक समय था जब हमारे पास मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। “

मुकेश कुमार ही आते हैं नजर

चयनकर्ता यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

“अब आप खिलाड़ियों के बारे में नहीं जानते मुझे तेज गेंदबाज में सिर्फ मुकेश जी आपको मार ही नजर आते हैं लेकिन उनके पास भी अधिक गति नहीं है और स्विंग पर विश्वास करते हैं, लोकेश राहुल अपने पैर की सर्जरी से कब वापसी करेंगे। टीम इंडिया की कप्तानी की दौड़ में भी नहीं है ऐसे में देखना बेहद दिलचस्प होने वाला है कि क्या रोहित शर्मा मौजूदा फॉर्म और फिटनेस के आधार पर 2 साल और टेस्ट क्रिकेट खेल पाएंगे या नहीं। “

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया से होगी इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी, 4 युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका, तो 8 साल बाद इस खिलाड़ी की होगी वापसी!