ROHIT SHARMA TEAM INDIA RAHUL DRAVID VIJAY SHANKAR

140 करोड़ की जनसंख्या वाले देश भारत में हर चीज को लेकर प्रतिस्पर्धा होती है. क्रिकेट उसमें से एक है. यहां अगर आप लाख मेहनत करके डेब्यू भी कर लेते हैं तो इसका यह मतलब नही कि आप टीम के परमानेंट सदस्य बन गए हैं. आप जरा सा भी साधारण प्रदर्शन किए कि अगले पल ही आप टीम से बाहर हो जायेंगे.

ऐसे ही कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के लिए डेब्यू तो समय से किया, लेकिन अब वह टीम मैनेजमेंट द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जा रहे हैं.

पृथ्वी शाॅ

पृथ्वी शाॅ ने भारत के लिए 5 फरवरी 2020 को डेब्यू किया था. वहीं पृथ्वी शाॅ ने अपना अंतिम मैच 23 जुलाई 2021 को खेला था. यानि ढ़ाई साल का वक्त निकल जाने के बाद भी पृथ्वी शाॅ को एक मैच खेलने को नसीब नही हुआ है.

जबकि पृथ्वी शाॅ दुनिया के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. शाॅ ने भारत के लिए 6 वनडे मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 31 की औसत से 189 रन बनाए हैं.

नीतीश राणा

नीतीश राणा ने भारत के लिए 23 जुलाई 2021 को डेब्यू किया था. उस मैच में नीतीश राणा ने 7 रन बनाए थे. उस मैच के बाद राणा जी को कभी भी एकदिवसीय मैचों के प्लेइंग इलेवन में मौका ही नही दिया गया.

नीतीश राणा ने हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी. यहां राणा ने शानदार कप्तानी की और बेहतरीन बल्लेबाजी की. लेकिन चयनकर्ता अभी भी राणा को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं.

संजू सैमसन

संजू सैमसन ने वनडे फाॅर्मेट में 13 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 55 की औसत से रन बनाए हैं. वहीं टीम मैनेजमेंट ने स्क्वॉड में ऐसे भी खिलाड़ियों को मौका दिया जिनका ओडीआई औसत 30 से कम का है.

संजू सैमसन विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में हमेसा बेहतर करते आ रहे हैं. लेकिन संबंधों के वजह से संजू सैमसन टीम से बाहर हैं.

ALSO READ:इस भारतीय खिलाड़ी के जज्बे को सलाम, टूटा हुआ है कंधा, फिर भी भारत की लाज बचाने के लिए खेल रहा विश्व कप का हर मैच

Published on October 13, 2023 4:07 pm