Placeholder canvas

इस खिलाड़ी की वजह से बर्बाद हो रहा शिवम दुबे और विजय शंकर का करियर, रोहित शर्मा से याराना होने की वजह से लगातार मिल रहा मौका!

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने 5 सितंबर को विश्व कप के स्क्वॉड का ऐलान किया था. टीम मैनेजमेंट ने फास्ट बॉलिंग आलराउंडर के रूप में टीम में हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया. अब हार्दिक पंड्या तो इस टीम के उपकप्तान हैं लेकिन क्या विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट के अंदर शार्दुल ठाकुर को मौका देना बनता है. इस मुद्दे पर हम इस लेख में बात करेंगे.

शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाजी है ओवररेटेड

अक्सर हम कप्तान रोहित शर्मा को कहते सुनते हैं कि हमें नम्बर सात-आठ पर एक ऐसा गेंदबाज चाहिए जो बल्लेबाजी भी कर लेता हो. अब इसलिए भारतीय टीम मैनेजमेंट मोहम्मद शामी को तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में मौका नही देती है. तीसरे तेज गेंदबाज के रूप मे शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जाता है, क्योंकि वह शामी से बेहतर बल्लेबाजी करते हैं.

अगर एकदिवसीय क्रिकेट में शार्दुल ठाकुर के बल्लेबाजी रिकाॅर्ड देंखेगे तो आप पायेंगे कि उनकी बल्लेबाजी बहुत ओवररेटेड है. शार्दुल ठाकुर ने अब तक भारत के लिए 45 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होेंने सिर्फ 17 की औसत से 329 रन बनाया है.

रोहित शर्मा से है बेहतर संबंध

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शार्दुल ठाकुर के अच्छे दोस्त हैं. शार्दुल ठाकुर का परिवार रोहित के परिवार के बहुत करीब है. ऐसे में यह कहा जाता है कि रोहित से गहरी दोस्ती होने के कारण शार्दुल ठाकुर को भारतीय प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाता है. कुछ पाठक सवाल करेंगे कि अगर शार्दुल नही तो कौन. तो इसका जवाब है नीचे मिलेगा.

शिवम दूबे और विजय शंकर

बीते आईपीएल में शिवम दूबे ने अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया. शिवम दूबे ने 12 मैचों में 40 की शानदार औसत और 150 प्लस की स्ट्राइक रेट के साथ 363 रन बनाए. वहीं विजय शंकर ने बीते आईपीएल में 14 मैच खेला है, जिसमें विजय शंकर 37 की औसत से 301 रन बनाए हैं.

ALSO READ: फूटी किस्मत लेकर पैदा हुए हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, डेब्यू कराने के बाद भी राहुल द्रविड़ नहीं दे रहे हैं भाव