Placeholder canvas

MUSTARD OIL PRICE: नवरात्रि से पहले सरसों तेल की कीमतों में आई भारी गिरावट, अब मात्र इतने में मिल रहा 1 लीटर सरसों तेल

by POONAM NISHAD
mustard oil price

सरसों तेल एक ऐसा खाद्य पदार्थ है, जिसे हर घर में प्रयोग किया जाता है. नवरात्रि की शुरुआत रविवार से होने जा रही है. ऐसे में सरसों तेल की कीमत किसी के भी जेब पर दबाव कम और ज्यादा कर सकती है. सरसों तेल के बिना किसी भी घर में एक समय भी खाना नहीं बन सकता है.

सेहत के लिए भी फायदेमंद है सरसों तेल

वहीं दूसरी तरफ सरसों तेल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो हमें दर्द से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होते हैं. जब कभी भी हमारे शरीर में काफी दर्द होता है, तो लोग सरसों के तेल से मालिश करना शुरू कर देते हैं. सरसों का तेल एक औषधि की तरह काम करता है.

यदि आप सरसों का तेल खरीदने के बारे में सोच विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है, क्योंकि, तेल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है. खुदरा बाजारों में भी सरसों के तेल को काफी सस्ते दामों में बेचा जा रहा है.

सरसों तेल की कीमत में आई भारी गिरावट

आज के समय में ज्यादातर लोगों ने ज्यादातर खरीदारी शुरू कर दी है. ऐसे में आप JIoMart की वेबसाइट से Fortune Premium Kachi Ghani Pure Mustard Oil मात्र 129 रुपये में खरीद सकते हैं.

इस कीमत में आपको 1 लीटर तेल मिलेगा. जबकि bigbasket से Fortune Premium Kachi Ghani के 1L तेल को 18 % छूट के साथ 121 रुपये में खरीद सकते हैं. blinkit से आप 17 % डिस्काउंट के साथ 132 रुपये में खरीद सकते हैं.

ये तो रही ऑनलाइन कीमत. खुदरा मार्केट में सरसों तेल के तेल में काफी गिरावट देखने को मिली है. यदि यूपी की बात करें तो कुछ शहरों में सरसों के तेल के दाम में भारी छूट देखने को मिल रही है.

बरेली में सरसों तेल की कीमत 133 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है. शाहजहांपुर में एक लीटर तेल की कीमत 137 रुपये बताई जा रही है, जबकि, मुरादाबाद में 138 रुपये प्रति लीटर बेचा जा रहा है.

ALSO READ: इस खिलाड़ी की वजह से बर्बाद हो रहा शिवम दुबे और विजय शंकर का करियर, रोहित शर्मा से याराना होने की वजह से लगातार मिल रहा मौका!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00