टीम इंडिया

भारतीय मेंस क्रिकेट टीम में खेलने का सपना हर खिलाड़ी देखता है। लेकिन इस टीम में जगह बनाना जीतना कठिन कहा जाता है, उससे ज्यादा टीम में आने के बाद अपनी निरंतरता को बनाए रखना कठिन कहा जाता है। इसी कड़ी में हम आपको आज ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बता रहे है। जो भारतीय टीम में लंबे समय तक नजर आए लेकिन अब उनका करियर लगभग खत्म हो चुका है। जानिए कौन है वो टीम खिलाड़ी

केदार जाधव

केदार जाधव

भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में डेब्यू करने वाले जाधव भारतीय टीम में बहुत कम समय ज्यादा चमकने वाले खिलाड़ी बन गए थे। केदार जाधव ने अपने प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बना ली थी। भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ केदार जाधव मस्ती मजाक करते नजर आते थे। छोटे कद के इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम में कई बार पारी को मिडिल ऑर्डर अपने बल्लेबाजी से संभाला है। साथ ही केदार जाधव के बॉलिंग एक्शन को भारतीय खिलाड़ी श्र लंका के बॉलर लसिथ मलिंगा के जैसा कहकर मजाक करते थे। लेकिन केदार अब 36 वर्ष के हो चुके हैं। इसलिए भारतीय टीम के अगले दो सालों के विश्वकप के कार्यक्रम को देखते हुए कहा जा सकता है कि अब उनको टीम में जगह मिलना मुश्किल है।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 2004 में भारतीय टीम में डेब्यू किया था। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की निरंतरता के चलते उन्हें ज्यादा मौके नही मिल पाए। हालाकि जब भी दिनेश कार्तिक को मौका मिला उन्होंने प्रदर्शन किया। दिनेश कार्तिक में भारतीय टीम के लिए 26 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। जिसमे एक शतक और 7 अर्धशतक भी शामिल है। दिनेश कार्तिक भी अब 36 साल के हो चुके है। पिछले आईपीएल सीजन में उनके बल्ले में वो धार नही दिखी थी। उन्होंने बल्लेबाजी पर ध्यान देने के किए केकेआर टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी। अब उनको भारतीय टीम में मौका मिलना मुमकिन नहीं लग रहा है.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका में आपस में भिड़ी विराट कोहली और राहुल द्रविड़ की टीम,जानिए कौन बना विजेता, देखें वीडियो

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह

41 साल के खिलाड़ी जिन्हे टर्बनेटर के नाम से जाना जाता है। हरभजन सिंह में अपना डेब्यू 1998 में किया था। भारतीय टीम के साथ साथ आईपीएल में भी हरभजन की चमक अब धीमी पड़ चुकी है। 2007 के टी20 विश्वकप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीता था। हरभजन सिंह भी अपने इस करियर के ग्राफ को जानते हैं इसलिए अब उन्होंने मैच में क्रोमेंट्री करना शुरू कर दिया है।

ALSO READ: विराट कोहली के बेहद खास है ये 3 खिलाड़ी, क्या रोहित अपनी कप्तानी में देंगे मौका