Placeholder canvas

विराट कोहली के बेहद खास है ये 3 खिलाड़ी, क्या रोहित अपनी कप्तानी में देंगे मौका

भारतीय टीम में कप्तान के बदलाव के बाद खिलाड़ियों के प्लेइंग 11 में जगह को लेकर सवाल खड़े होना शुरू हो चुके है। हर कप्तान के सोचने और काम करने का अलग तरीका होता है। कप्तान को खिलाड़ियों पर भरोसा अपने हिसाब से होता है। जैसे की जब महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे तब सुरेश रैना और रविचंद्रन अश्विन में उनका भरोसा था। ठीक उसी तरह विराट कोहली के कुछ पसंदीदा खिलाड़ी है। लेकिन क्या रोहित शर्मा की चुनी गई स्क्वाड में इन खिलाड़ियों को जगह मिल पाएगी। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी….

युजवेंद्र चहल

RCB

विराट कोहली के साथ साथ यजवेंद्र चहल के संबंध रोहित शर्मा के साथ भी अच्छे कहे जाते है। सोशल मीडिया पर युजवेंद्र चहल रोहित शर्मा को काफी कमेंट करते रहते हैं। लेकिन उनका प्रदर्शन वर्तमान समय में अच्छा नहीं चल रहा है। इसलिए कहा नही जा सकता है कि उन्हें टीम में स्थान मिलेगा। इसका एक कारण ये भी है कि युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से की थी। लेकिन उन्हे उस टीम में ज्यादा मौके नही मिले। लेकिन जब युजवेंद्र चहल विराट कोहली की आरसीबी के साथ जुड़े तब वो मात्र आईपीएल के ही नही बल्कि भारतीय टीम के भी एक उम्दा खिलाड़ी बनकर सामने आए।

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में विराट कोहली की कप्तानी में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी मोहम्मद सिराज ने अपने 10 टेस्ट मैचों में 33 विकेट लिए थे। लेकिन हाल ही में हुए न्यूज़ीलैंड सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली की अनुपस्थिति में सिराज को बाहर बिठाया गया था। लेकिन जब विराट कोहली कप्तानी के लिए वापस आए तब उन्होंने मुंबई टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज को प्लेइंग 11 में जगह दी थी।

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका में आपस में भिड़ी विराट कोहली और राहुल द्रविड़ की टीम,जानिए कौन बना विजेता, देखें वीडियो

विजय शंकर

विजय शंकर

भारतीय टीम के लिए बतौर ऑल राउंडर रह चुके विजय शंकर इस समय अपनी फॉर्म से बाहर चल रहें है। उन्होंने विराट कोहली की कप्तानी में ही अपना डेब्यू किया था। लेकिन हार्दिक पांड्या के टीम में आने के बाद विजय शंकर को टीम में अन्दर बाहर किया जाता रहा है। विश्व कप की स्क्वाड में चुने जाने के बाद से विजय शंकर भारतीय टीम से कुछ मैचों के अलावा बाहर ही चल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर वेंकटेश अय्यर ऑल राउंडर खिलाड़ी फॉर्म में है। रोहित शर्मा एक प्रेस कांफ्रेंस में भी उनकी तारीफ कर चुकें हैं। जिसके बाद ये कहा जा सकता है कि विजय शंकर की अपेक्षा वेंकटेश अय्यर को वरीयता दी जाएगी.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे पर विराट कोहली को वनडे कप्तानी हटाने के बाद KL Rahul को दी गयी बड़ी जिम्मेदारी