team india KL RAHUL

केएल राहुल को आईपीएल के दौरान पैर में चोट लगी थी जिसके वजह से वह पांच महीने इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे थे. अब राहुल पूरी तरह से फ़िट हो चुके हैं और उनको एशिया कप के स्क्वॉड में जगह भी दी गई है. लेकिन क्या राहुल एशिया कप में बेहतर प्रदर्शन करके विश्व कप में जगह पा जायेंगे, इस पर संशय है. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि राहुल के सामने तीन भारतीय खिलाड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन ने हाल ही हुए वेस्टइंडीज दौरे के एकदिवसीय सीरीज लगातार तीन अर्धशतक जड़ा था. वहीं इस साल बांग्लादेश दौरे के एकदिवसीय मैच में ईशान किशन ने दोहरा शतक भी लगाया था.

ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल्स भी बेहतर हैं और उनके कप्तान से रिश्ते भी बेहतर हैं. ऐसे मे ईशान किशन विश्व कप मे केएल राहुल को रिप्लेस कर सकते हैं.

संजू सैमसन

संजू सैमसन का हालिया फाॅर्म तो बहुत बेहतर नही चल रहा है लेकिन उनका एकदिवसीय फाॅर्मेट में रिकाॅर्ड बहुत शानदार है. संजू सैमसन ने अब तक भारत के लिए 13 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 55 की औसत से 390 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं.

एशिया कप में भी संजू सैमसन को बैकअप विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है. संजू सैमसन विश्व कप में केएल राहुल के रिप्लेसमेंट हो सकते हैं.

जितेश शर्मा

आईपीएल 2023 में जितेश शर्मा का नाम बहुत चर्चाओं का हिस्सा बना रहा. जितेश शर्मा ने बल्ले से शानदार पारियां खेली. जितेश शर्मा के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 26 आईपीएल मैचों में 159.24 की स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं.

जितेश शर्मा ने आईपीएल में 33 छक्के और 44 चौके लगाए हैं. जितेश शर्मा छक्के लगाने में माहिर हैं. ऐसे में जितेश शर्मा एई फिनिशर के रूप में भी संभाल सकते हैं.

ALSO READ: भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित होंगी ये 3 टीमें, तोड़ सकती हैं रोहित शर्मा के विश्व कप जीतने का सपना

Published on August 24, 2023 2:05 pm