Placeholder canvas

एशिया कप 2023 के बाद रोहित शर्मा की होगी छुट्टी, महेंद्र सिंह धोनी का ये चहेता खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का नया कप्तान

भारतीय टीम का आयरलैंड द्वारा समाप्त हो चुका है। वहीं अब टीम इंडिया को अपना अगला लक्ष्य यानी कि एशिया कप में भाग लेना है। जिसके लिए भारतीय टीम का भी ऐलान किया जा चुका है। टीम में कई सारे बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। माना जा रहा है कि एशिया कप के बाद भी टीम में बदलाव होंगे। खास तौर से टीम का कप्तान बदलने की भी योजना बनाई जा रही है।

इस बीच महेंद्र सिंह धोनी के चेले का नाम कप्तानी की इस रेस में सबसे आगे चल रहा है। कौन है यह खिलाड़ी लिए डालते हैं एक नजर।

धोनी का चेला संभालेगा कप्तानी

दरअसल एशिया कप के ठीक बाद भारतीय टीम को एशियन गेम्स में भाग लेना है। बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। जिसके लिए महेंद्र सिंह धोनी के चेले यानी कि ऋतुराज गायकवाड़ को टीम की कप्तानी सौंप गई है।

वहीं कुछ युवा खिलाड़ियों को भी इस कप में मौका दिया गया है। इस लिस्ट में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जिनका अभी तक टीम इंडिया में डेब्यू भी नहीं हुआ है।

इन गेंदबाजों को मिला है मौका

भारत की टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर अर्शदीप सिंह के अलावा मुकेश कुमार, आवेश खान, शिवम मावी को शामिल किया गया है। टीम में स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद को भी मौका दिया गया है। वही वाशिंगटन सुंदर को ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है।

एशियन गेम्स के लिए टीम इंडिया

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेट कीपर), प्रभसिमरन सिंह (विकेट कीपर), वाशिंग्टन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम दुबे और शिवम मावी।

ALSO READ: तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मिसेज सोढ़ी शो छोड़ने के बाद कर रही हैं ये काम, अब ऐसी हो गई है हालत