rahul DRAVID VIRAT AND ROHIT TEAM INDIA
रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) विश्व की बेहतरीन टीमों में एक है। साथ ही टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी भी वर्ल्डक्लास हैं। विश्व किक्रेट में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला रहता है। लेकिन आज हम आपको अपनी स्टोरी में उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो न सिर्फ टीम में राहुल द्रविड के कंट्रोस से ऊपर है, बल्कि बीसीसीआई (BCCI) की भी इन खिलाड़ियों के आगे नहीं चलती है।

BCCI से भी नहीं डरते हैं Team India के ये 3 भारतीय खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से भी जो खिलाड़ी नहीं डरते हैं, उन खिलाड़ियों में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharm) और टीम की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम शामिल है। इन तीनों खिलाड़ियों के आगे बीसीसीआई (BCCI) की भी बोलती बंद हो जाती है।

अपने खेल के लिए ये तीनों ही खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की अहम कड़ी है, तभी कुछ पूर्व क्रिकेटर ये भी कहते हैं कि ये तीनों खिलाड़ी बड़ी चौड़ में रहते हैं। वैसे, ये तीन खिलाड़ी न सिर्फ भारतीय क्रिकेट के बल्कि विश्व क्रिकेट के लिए भी काफी महत्वपूर्ण हैं।

Also Read: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, रोहित शर्मा ने छोड़ा टीम का साथ, अंबानी के साथ बढ़े मतभेद

विराट कोहली

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के आगे बीसीसीआई की भी नहीं चलती, जब उन्होंने अपने पसंदीदा कोच को टीम इंडिया की कमान सौंपी थी, तो ये जगजाहिर हो गया था, विराट कोहली ने अनिल कुंबले की जगह अपने पसंदीदा रवि शास्त्री को भारतीय टीम (Team India) का कोच बनवाया था।

उसके बाद टीम इंडिया (Team India) में हो रही उठा-पटक ने दुनियाभर की सुर्खियां बटोरी थीं। उस समय टीम के कप्तान विराट कोहली थे, तब बीसीसीआई भी उनकी कितनी बात मानता है, दुनिया भर ने ये देखा था।

रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह

बीसीसीआई भी रोहित शर्मा के आगे नहीं ठहर पाता, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि रोहित शर्मा ने करीब डेढ साल से टी20 क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन फिर भी आगामी टी20 विश्व कप में भारत की कमान रोहित शर्मा के ही हाथ मे है।

वहीं जसप्रीत बुमराह की बात करें, तो वो टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की टीम का हिस्सा हैं। बीसीसीआई ने इन तीनों खिलाड़ियों को अपनी ग्रेड ए+ कैटेगरी में रखा है। यानी कि सबसे ज्यादा कॉन्ट्रैक्ट मनी इन्ही खिलाड़ियों को मिलती है।

Also Read:आईपीएल 2024 के तुरंत बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, BCCI कर रही नजरअंदाज