उमरान मलिक नहीं बल्कि इन 3 युवा गेंदबाजों ने किया दिनेश कार्तिक को सबसे ज्यादा प्रभावित
उमरान मलिक नहीं बल्कि इन 3 युवा गेंदबाजों ने किया दिनेश कार्तिक को सबसे ज्यादा प्रभावित

भारतीय बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने इस सीजन दिखा दिया कि उनमे अभी कितना क्रिकेट बाकी है. पिछले साल कमेंटेटरी करने वाले दिनेश कार्तिक इस साल रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलते हुए दिखे थे. अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से उन्होंने सभी को खूब प्रभावित किया है. कार्तिक ने इस सीजन बैंगलोर के लिए 14 मैचों में 191.33 के शानदार स्ट्राइकरेट से 287 रन बनाए हैं. उन्होंने टीम में एक फिनिशर की भूमिका अदा की है. कार्तिक आईसीसी के रिव्यू शो में शामिल हुए थे, जहां उन्होंने 3 नए भारतीय गेंदबाज़ों का नाम बताया, जिसने वो खूब प्रभावित हुए हैं.

1 अर्शदीप

अर्शदीप सिंह

कार्तिक की लिस्ट में पहले गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह शामिल थे. कार्तिक ने अर्शदीप के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं अर्शदीप सिंह को चुनूंगा क्योंकि वह अंत के ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, मेरा मानना है कि उन्होंने कुछ शानदरा यॉर्कर डाली हैं और उनकी गेंदबाजी में बहुत कंट्रोल है. भले ही पंजाब के पास एक वर्ल्ड लेवल गेंदबाज (कगिसो रबाडा) हो, लेकिन कई बार अर्शदीप ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अपनी टीम को मैच जितवाया है. मुझे अर्शदीप को गेंदबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा लगता हैं.”

अर्शदीप ने इस सीजन 13 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं. अपने डेट ओवरों के लिए मशहूर अर्शदीप ने पूरे सीजन 7.83 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं.

2 मोहसिन खान

MOHSIN KHAN

लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान ने अपनी टीम के लिए 8 मैचों में 13 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने पूरे सीजन 5.93 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं. मोहसिन बांए हाथ के गेंदबाज़ हैं. उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से दिनेश कार्तिक को खूब प्रभावित किया है.

ALSO READ: रोहित को मिला विराट कोहली का तोड़, 19 साल के इस खिलाड़ी को जल्द देंगे टीम इंडिया में मौका, खत्म होगा कोहली का खेल

3 यश दयाल

यश दयाल

इस सीजन यश दयाल को गुजरात टाइटंस ने खरीदा था. यश ने गुजरात की तरफ 7 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं. हालांकि, उन्होंने 8.94 की इकॉनमी से रन खर्चे हैं. यश के प्रदर्शन ने दिनेश कार्तिक को खूब प्रभावित किया है.

ALSO READ: आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद महेंद्र सिंह धोनी की बढ़ी मुसीबत, दर्ज हुआ FIR, खानी पड़ सकती है जेल की हवा