TEMBA BAVUMA

आईसीसी विश्व कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला कल रात कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया. टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने 49.4 ओवर में 212 रन बनाए. इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी भी खराब ही रही, लेकिन ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड और डेविड वार्नर की तूफानी पारी की बदौलत 47.2 ओवर में 215 रन बनाकर 3 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.

टेम्बा बावुमा ने इन्हें माना हार का जिम्मेदार

सेमीफाइनल में हार के बाद साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने कहा कि

“वे इसे शब्दों में नहीं बता सकते, सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया को बधाई. फाइनल के लिए उन्हें शुभकामनाएं. उन्होंने आज वास्तव में अच्छा खेला. जिस तरह से हमने बल्ले और गेंद से शुरुआत की, वह इस मैच का निर्णायक बिंदु था, यहीं हम गेम हार गए. ऑस्ट्रेलिया ने बॉलिंग कंडिशन के अंदर आक्रमक क्रिकेट खेला जिसने हमें वास्तव में दबाव में डाल दिया. जब आप 24/4 होते हैं तो आपको हमेशा एक अच्छा स्कोर खड़ा करने के लिए संघर्ष करना पड़ता है.”

टेम्बा बावुमा ने डेविड मिलर के तारीफों के बांधे पूल

वहीं शतकीय पारी खेलने वाले डेविड मिलर की कप्तान टेम्बा बावुमा ने तारीफों के पूल बांधे. उन्होंने कहा कि

“जब मिलर और क्लासेन वहां थे तो हम कुछ गति हासिल कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से वह अधिक देर तक टिक नहीं सके. मिलर की पारी शानदार थी. ऐसी दबाव की स्थिति में और विश्व कप सेमीफाइनल में ऐसा करना असाधारण था. टेम्बा बावुमा ने गेराल्ड कोएट्जी की जमकर तारीफ की है.”

वहीं क्विंटन डि कॉक की तारीफ़ करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा कि

“क्विंटन शायद अपने करियर का अंत एक अलग तरीके से करना चाहते होंगे, वे हमेशा लीजेंड की तरह याद किए जाएंगे.”

ALSO READ: ‘रोहित-विराट के बाद ये होगा भारत का स्टार बल्लेबाज…’ वसीम अकरम ने टीम इंडिया के इस विस्फोटक खिलाड़ी को बताया भारत का भविष्य