Placeholder canvas

WTC फाइनल में टीम इंडिया की जर्सी दिखेगी “फीकी” जानिए क्या है इसके पीछे की बड़ी वजह

रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी टीम इंडिया को 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। इसके लिए सभी खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच में इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर के टीम इंडिया की नई जर्सी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

अपनी पुरानी जर्सी के साथ उतरेगी टीम इंडिया

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप लिए टीम इंडिया के पास जो नई जर्सी है, उसमें सिर्फ इंडिया लिखा हुआ है। जैसा कि कुछ समय पहले तक होता था जब बीसीसीआई के पास उस समय स्पॉन्सर नहीं होते थे, लेकिन ऐसा अभी भी है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया बिना स्पॉन्सर वाली जर्सी के साथ में उतर रही है।

बीसीसीआई के लोगों के साथ खास चिन्ह

खिलाड़ियों ने इस मुकाबले को जीतने के लिए ट्रेनिंग सेशन शुरू कर दिए हैं, तो वहीं टीम के खिलाड़ी और स्टाफ की नई जर्सी सामने आई है। जिस पर बीसीसीआई के लोगों के साथ थ्री स्ट्रिप्स यानी कि एडिडास का लोगो है।

बता दें कि एडिडास टीम इंडिया का एक नया स्पॉन्सर है, अब तक टीम का मेन स्पॉन्सर बाईजू था, लेकिन मार्च में बाईजू के साथ टीम इंडिया का करार समाप्त हो चुका है।

नया स्पॉन्सर ढूंढ रही है बीसीसीआई

दरअसल बीसीसीआई अधिकारी नया स्पॉन्सर ढूंढने की पूरी कोशिश कर रहे हैं जो प्रतिष्ठित हो और लंबे समय तक इनके साथ जुड़ा रहे। लेकिन इसके बावजूद भी कोई भी स्पॉन्सर नहीं मिल पा रहा है, छोटे-छोटे कई तरह के स्पॉन्सर टीम के पास मौजूद हैं। जो डील करना चाहते हैं लेकिन बीसीसीआई उनसे डील करने में किसी भी तरीके की कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती। वहीं बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि,

“यह उचित होगा कि भारतीय क्रिकेट कम महत्वपूर्ण सौदों के बजाय प्रतिष्ठित और दीर्घकालिक भागीदारों के साथ जुड़े।”

ALSO READ: विराट कोहली की आईपीएल चोट पर आया बड़ा अपडेट, जानिए WTC फाइनल में खेलेंगे या बैठेंगे बाहर?