JASPRAIT BUMARAH SHAHEEN SHAH AFRIDI

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का विजय सफर जारी है। भारत ने अब तक खेले गए 6 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए हर मैच में विकेट चटकाए हैं और विरोधी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाई हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने उनकी तारीफ की है।

इंग्लैंड के लिए काल साबित हुए बुमराह

बता दें कि रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच इस टूर्नामेंट का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम के लिए उपयोगी साबित हुए। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ घातक गेंदबाजी कर 3 विकेट हासिल किए। टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में 100 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की।

भारत की इस जीत के बाद पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में वह (बुमराह) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।

वसीम अकरम ने कहा कि,

“बुमराह पहले ओवर से ही अंदर आती गेंदें डाल रहे थे और कुछ को बाहर स्विंग करवा रहे थे। उनकी लेंथ और सीम पोजिशन शानदार है। जब चाहे यॉर्कर डाल सकते हैं, वह इस समय दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं। वह जिस तरह से नियंत्रण, गति, वैरिएशन के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, एक पूर्ण गेंदबाज हैं। जब बुमराह बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अराउंड द विकेट गेंदबाजी करते हैं, तो वह मेरे आउटस्विंगर्स और दाएं हाथ के बल्लेबाजों के समान गेंदबाजी करते हैं। लेकिन बुमराह का नई गेंद से मुझसे बेहतर नियंत्रण है।”

बुमराह से आगे हैं अफरीदी

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी खेलते हुए नज़र आ रहे हैं। उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में घातक गेंदबाजी की है। 23 वर्षीय गेंदबाज ने 7 मैचों में 20.40 के औसत से अब तक 15 विकेट हासिल किए हैं।

इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में अफरीदी तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 15.07 के औसत से 6 मैचों में 14 विकेट लेकर चौथे नंबर पर बने हुए हैं।

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भी फ्लॉप साबित हुए शुभमन गिल, अगले मैच में ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत