ROHIT SHARMA POST MATCH ICC WORLD CUP 2023

वनडे विश्व कप 2023 में रोहित शर्मा का विजयी रथ जारी है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों से शानदार जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में कप्तान ने अहम भूमिका निभाई। टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर जब पूरी तरह से इंग्लिश गेंदबाजों के आगे ध्वस्त हो चुका था तब रोहित शर्मा ने 87 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारत का स्कोर 229 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। अब इस खिलाड़ी ने एक घातक गेंदबाज को लेकर बड़ा बयान दिया है।

इस गेंदबाज से रोहित शर्मा को लगता है डर!

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी से डर लगता है। वह उनकी घातक गेंदबाजी से काफी सहमे हुए हैं। ये बात हिटमैन ने खुद कुबूल की है।

उन्होंने हाल ही में एक शो के दौरान इस बात को कुबूल किया कि वह शाहीन शाह अफरीदी की तेज गेंदबाजी का सामना करने से बचना चाहेंगे। उन्होंने माना कि भारत के लिए युवा गेंदबाज बहुत बड़ा खतरा हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं। वह नई गेंद के साथ विरोधियों के लिए बड़ा खतरा साबित होते हैं। सलामी बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा का कई बार अफरीदी से सामना हुआ है। जिसमें 23 वर्षीय गेंदबाज ने उन्हें अपना शिकार बनाया है।

यही वजह है कि रोहित शर्मा अब ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का सामना करने से बचना चाहते हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि,

“कोई नहीं, दोनों ही गुणवत्तापूर्ण हैं, नई गेंद से काफी खतरनाक हैं, गेंद को काफी तेजी से स्विंग करा सकते हैं। इसलिए मैं कुछ नहीं कहूंगा।”

6 मैचों में युवा गेंदबाज ने चटकाए 13 विकेट

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी। इस मैच में रोहित शर्मा ने 86 रनों की पारी खेली थी। लेकिन उनके लिए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी काल साबित हुए थे। 22वें ओवर की चौथी गेंद पर अफरीदी ने हिटमैन को इफ्तिखार अहमद के हाथों कैच आउट करवाया था।

हालांकि, ये मैच भारत ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। अफरीदी ने विश्व कप 2023 में अब तक 6 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए हैं।

इसके अलावा इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने लगातार 6 मैचों में जीत हासिल की है। भारत का अगला मैच 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ है। उम्मीद है कि एक बार फिर दर्शकों को टीम इंडिया का रौद्र रुप देखने को मिल सकता है।

ALSO READ: IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भी फ्लॉप साबित हुए शुभमन गिल, अगले मैच में ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत