ROHIT SHARMA WORLD CUP GOLD TROPHY

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में जब भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने आई और सिर्फ 229 रनों पर आलआउट हो गई तो बल्लेबाजों के इस प्रदर्शन पर भारतीय दर्शक परेशान हो उठे, लेकिन भारत की सबसे बड़ी मजबूती यह है कि इस विश्व कप में भारत का हर एक डिपार्टमेंट कामयाब रहा है.

अगर गेंदबाजी बढ़िया नहीं हो रही है तो बल्लेबाजी शानदार हो रही है और अगर बल्लेबाज बेहतर नहीं खेल पा रहे हैं, तो गेंदबाज उनको सपोर्ट कर रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 100 रन से मैच जीतने के बाद यह तय हो गया है कि भारत ही वह पहली टीम होंगी जो सेमीफाइनल में पहुंचेंगी.

भारत के अलावा ये टीमें पहुंच सकती हैं सेमीफाइनल में

प्वाइंट टेबल में भारत के बाद दूसरे नम्बर पर दक्षिण अफ्रीका का टीम है. अफ्रीका ने इस टूर्नामेंट में अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनको पांच में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है. भारत की ही तरह यह लगभग तय हो गया है कि अफ्रीकन टीम में सेमीफाइनल में जगह बना लेगी.

तीसरे नम्बर पर पिछले बार कि फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड है. वहीं चौथे नम्बर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ने अब तक 6-6 मैच खेले हैं, इस दौरान दोनों को चार में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है.

यह टीमें बिगाड़ सकती हैं खेल

हम तो डूबे सनम संग तुमको भी लेके डूबे. यह कहावत बड़ी पूरानी है. इस बार इस कहावत को चरितार्थ करने का काम पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें कर सकती है.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने अब तक टूर्नामेंट मे 6-6 मैच खेले हैं, जिसमे दोनों टीमों को 2 मे जीत तो चार में हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का चांस बहुत कम है, लेकिन ये टीमें इस विश्व कप में बड़ी टीमों का काम खराब कर सकती हैं.

ALSO READ: “मुझे उसके सामने डर लगता है” कप्तान रोहित शर्मा ने बताया उस गेंदबाज का नाम जिसके सामने बल्लेबाजी करने में डरते हैं हिटमैन