IND VS AFG WIN

वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का विजयी सफर जारी है। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार छठवीं जीत दर्ज की।

अब टीम का सामना श्रीलंका से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। भारत इस मुकाबले को जीतकर अपने विजय रथ को जारी रखना चाहेगा।

इस टीम से होगा भारत का सेमीफाइनल में सामना

बता दें कि भारतीय टीम की इस जीत ने प्वॉइंट्स टेबल के समीकरण में बहुत बड़े बदलाव किए हैं। टीम इंडिया एक बार फिर 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम दूसरे स्थान पर आ गई है। टीम के खाते में 10 प्वॉइंट्स हैं। इसके अलावा तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमश: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम बनी हुई है।

दोनों के खाते में 8-8 प्वॉइंट्स हैं। पहला सेमीफाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। अभी के समीकरणों के हिसाब से भारतीय टीम के अब टॉप पर रहने की उम्मीद अधिक है।

माना जा रहा है कि अगर टीम इंडिया टॉप पर रहती है तो उसका सामना अफगानिस्तान से हो सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण अफगानी खिलाड़ियों का प्रदर्शन है। दरअसल, ये टीम फिलहाल 5वें स्थान पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है।

ऐसे में किसी भी वक्त अफगानिस्तान कंगारुओं का तख्तापलट कर सकती है और सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। अगर अफगानिस्तान की टीम चौथे नंबर पर पहुंच जाती है तो उसका सामना पहले नंबर पर रहने वाली भारतीय टीम से होगा।

अफगानिस्तान को अच्छे रनरेट से जीतने होंगे सभी मैच

मालूम हो कि अफगानिस्तान की टीम 6 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर बनी हुई है। वहीं, चौथे नंबर पर 8 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम है। अफगानिस्तान को अभी 3 मुकाबले खेलने हैं। जिनमें उसका सामना ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स से होगा।

टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इन सभी मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी। इस तरह अफगानिस्तान के प्वॉइंट्स ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बराबर पहुंच जाएंगे। फिर बात आएगी नेटरनरेट पर। इसके लिए टीम को तीनों मैचों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी।

ALSO READ: भारत की जीत ने साफ कर दी विश्व कप 2023 के टॉप-4 की तस्वीर! बाहर हुईं ये 6 टीमें बिगाड़ सकती हैं खेल