PAK vs BAN MATCH REPORTS

ईडन गार्डन में आज बांग्लादेश के सामने ख़राब फाॅर्म में चल रही पाकिस्तान की टीम थी. ईडन गार्डन में बांग्लादेश को जबरदस्त समर्थन मिल रहा था, लेकिन टीम दर्शकों के उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नही कर पाए. मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की पूरी टीम सिर्फ 204 रन पर आलआउट हो गई. इसके जवाब में पाकिस्तान ने सिर्फ 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान प्वाइंट टेबल पर 6 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच जाएगी.

महमूदुल्लाह का अर्द्धशतक, बांग्लादेश ने बनाया 204 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. मैच के पांचवे गेंद पर ही शाहीन शाह अफरीदी ने तंज़ीद हसन को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके अगले ओवर में अफरीदी ने बांग्लादेश को एक और झटका दिया. इस बार शान्तो 4 रन बनाए उसामा मीर को कैच थमा बैठे.

दूसरे तरफ से हारिस रऊफ ने भी अपना खाता खोला और बांग्लादेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम को चलता किया. बांग्लादेश के पहले 3 विकेट 23 रन के योग पर गिर गए थे. इसके बाद कप्‍तान महमूदुल्लाह और लिटन दास के बीच 79 रनों की साझेदारी हुई.

लिटन दास ने 45 तो महमूदुल्लाह ने 56 रनों की पारी खेली. अंत में कप्तान शाकिब ने 43 रन बनाए जिससे बांग्लादेश 204 रन के योग पर पहुंच गई.

शाहीन शाह अफरीदी की फाॅर्म में वापसी

लंबे समय बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज आज रंग में दिखे. पाकिस्तानी फैंस को सबसे ज्यादा सुकून शाहीन शाह अफरीदी के स्पैल से मिला होगा. अफरीदी ने 9 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

शाहीन शाह अफरीदी के अलावा मोहम्मद वसीम जूनियर ने भी 3 विकेट प्राप्त किए. हारिस रऊफ ने भी आज बेहतरीन परफार्मेंस दिया और दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

पाकिस्तान 7 विकेट से जीता

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत लजीज रही. सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और फखर ज़मान के बीच पहले विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी हुई.

शफीक ने 69 गेंदो में 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 68 रन बनाए. वहीं फखर ज़मान ने 74 गेंदो में 3 चौके और 7 छक्के की मदद से 81 रन बनाए.

अंत में मोहम्मद रिजवान ने 26 रन तो इफ्तिखार अहमद ने 17 रनों की नाबाद पारी खेली जिससे पाकिस्तान यह मैच 7 विकेट से जीत गया.

ALSO READ: न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया नहीं बल्कि इस टीम से होगा भारतीय टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला, 15 नवंबर को भिड़ेंगी दोनों टीमें

Published on October 31, 2023 9:29 pm