TEAM INDIA WORLD CUP 2023 BCCI

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 2 नवंबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि टीम इंडिया अपने विजयी सफर को जारी रखने में कामयाब होगी। भारत ने पिछले 6 मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। इसी के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। अब टीम इंडिया की नज़र श्रीलंका के खिलाफ मैच पर है।

आइये देखते हैं भारत की संभावित प्लेइंग 11

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में टीम इंडिया की सलामी जोड़ी बदल सकती है। दरअसल, शुभमन गिल इस टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर रुकने के लिए भी संघर्ष करते दिखे हैं।

ऐसे में कप्तान उन्हें इस मैच में आराम दे सकते हैं। वहीं, ईशान किशन को मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है।

मिडिल ऑर्डर

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे नंबर पर विराट कोहली का उतरना तय है। पिछले मैच में धाकड़ बल्लेबाज जरुर शून्य पर आउट हुए थे। लेकिन फैंस को उम्मीद है कि इस मैच में वह इसकी भरपाई करेंगे। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा। लेकिन वह अब तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। उनका बल्ला खामोश रहा है।

5वें नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल का उतरना तय है। छठवें नंबर पर हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिलेगा। इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या का बल्ला गरजा था। उन्होंने 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

गेंदबाजी

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में स्पिन गेंदबाजी के लिए रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव मौजूद रहेंगे। दोनों अपनी घातक गेंदबाजी से विरोधियों के लिए मुसीबत बने हुए हैं।

वहीं, तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में कप्तान मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी पर भरोसा जताएंगे। इन तीनों गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखरने पर मजबूर कर दिया था।

IND vs SL मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ALSO READ: शाकिब अल हसन की गलती बनी बांग्लादेश के हार की वजह, 7 विकेट से जीतकर विश्व कप सेमीफाइनल की रेस में शामिल हुई पाकिस्तान

Published on October 31, 2023 9:53 pm