Placeholder canvas

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भी फ्लॉप साबित हुए शुभमन गिल, अगले मैच में ये खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत

by Mayank Tripathi

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारत ने ये मैच 100 रनों के बड़े अंतर से जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में एक बार फिर टॉप पर कब्जा जमा लिया। इस जीत से भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें और मजबूत हो गई हैं।

फुस्स पटाखा साबित हुए शुभमन गिल

बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच में कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली।

सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए सिर्फ 26 रनों की साझेदारी हुई। इस मैच में एक बार फिर दर्शकों को शुभमन गिल का फ्लॉप शो देखने को मिला। उनके बल्ले से सिर्फ 9 रन निकले।

इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भी वह मात्र 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। गिल शुरुआती मुकाबलों में उपलब्ध नहीं हो पाए थे। उन्हें डेंगू की वजह से बाहर बैठना पड़ा था। लेकिन अब जब वह फिट हैं तो विकेट पर संघर्ष करते दिख रहे हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में कप्तान उन्हें प्लेइंग 11 से बाहर कर सकते हैं। रोहित शर्मा गिल की जगह ईशान किशन को मौका दे सकते हैं।

इस खिलाड़ी को मौका देंगे कप्तान

मालूम हो कि युवा बल्लेबाज ईशान किशन इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और मौके का इंतजार कर रहे हैं। ये खिलाड़ी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर है। मैदान पर पहुंचते ही ईशान किशन विरोधियों पर दबाव बनाना शुरु कर देते हैं।

वह अपनी घातक बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में ज़रा भी देर नहीं करते हैं। ये खिलाड़ी पहले भी रोहित शर्मा के साथ मिलकर ओपनिंग कर चुका है। ऐसे में उम्मीद है कि कप्तान एक बार फिर इस खिलाड़ी को मौका दे सकते हैं।

2 नवंबर को खेला जाएगा अगला मुकाबला

गौरतलब है कि, भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG) मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के लिए अपनी तैयारी मजबूत कर ली है। भारत ने अब तक खेले गए 6 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और विरोधियों के खिलाफ जीत दर्ज की है।

टीम 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला श्रीलंका से होगा। ये मैच 2 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

ALSO READ: विश्व कप 2023 के बीच भारतीय टीम के लिए सिरदर्द साबित हुआ ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा अगले मैच से दिखा सकते हैं बाहर का रास्ता!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00