ICC WTC FINAL 2023

युवा हो या फिर अनुभवी खिलाड़ी आईपीएल हर किसी को बराबर का मौका देती है. फर्क बस इतना है कि इस मौके को कोई दोनों हाथों से स्वीकार करता है टीम इंडिया में वापसी भी कर लेता है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं अजिंक्य रहाणे. दूसरी तरफ कुछ खिलाड़ी आईपीएल के इस मौके का फायदा नही उठा पाते और जिससे उनका कैरियर लगभग खत्म सा हो जाता है. इसमें सबसे बड़ा उदाहरण है मयंक अग्रवाल का है.

क्या होगा मयंक अग्रवाल का

मयंक अग्रवाल कुछ साल पहले भारत के प्रमुख सलामी बल्लेबाज हुआ करते थे. लेकिन फिर उनका फाॅर्म बिगड़ा और वह टीम से बाहर हो गए. घरेलू क्रिकेट में मयंक ने एक बार फिर दम दिखाया जिसके बाद उनको सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 करोड़ की बड़ी राशि देकर अपने टीम में शामिल किया. लेकिन समस्या यह है कि मयंक आईपीएल में भी बिल्कुल फ्लाॅफ साबित हो रहे है.

आईपीएल 2023 में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अभी तक 9 मैच खेलते हुए 20.78 की औसत से 187 रन ही बनाए हैं. आप से बता दे कि इससे पहले मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया था लेकिन वह वहां भी फ्लाॅफ रहे थे.

कैसा रहा है मयंक का करियर

मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत के लिए मयंक कुल 21 टेस्ट मैच खेला है. उनके नाम इन टेस्ट मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं. वहीं, मयंक अग्रवाल को अब तक 5 एकदिवसीय मैच में मौका मिला है. वनडे में 17.2 की औसत से 86 रन ही बनाए हैं. आईपीएल में अग्रवाल ने 122 मैच खेला है. इस मैच में 22.45 की औसत से 2514 रन बनाए हैं.

Published on May 10, 2023 3:26 pm