Placeholder canvas

WTC Final: 8 पारी में बना दिए 556 रन फिर भी नहीं पड़ी चयनकर्ताओं की नजर, BCCI ने स्टैंडबाई खिलाड़ी के लायक भी नहीं समझा

टीम इंडिया में इस वक्त कुछ इस कदर कंपटीशन का दौर चल रहा है कि कई ऐसे खिलाड़ियों को भी मौका नहीं मिल रहा, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में केएल राहुल की जगह जबसे ईशान किशन को मौका मिला है, एक अलग ही चर्चा शुरू हो चुकी है. इससे पहले यह कयास लगाया जा रहा था कि सरफराज खान को यह मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

घरेलू क्रिकेट में कर चुके हैं कमाल

हम जिस सरफराज खान की बात कर रहे हैं उन्होंने मुंबई की ओर से घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया था. इसके बावजूद भी चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल करना तो दूर स्टैंडबाई खिलाड़ी के लायक भी नहीं समझा. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 8 पारियों में 556 रन बनाए थे, जिसमें 3 शतक भी शामिल है. इस साल आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे हैं. उसके बावजूद भी लगातार नेशनल टीम में मौका पाने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है.

अभी तक नहीं मिला डेब्यू का मौका

सरफराज खान को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वाड में शामिल जरूर किया गया था, लेकिन प्लेइंग इलेवन में हिस्सा नहीं बनाया पाया गया. इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टेस्ट मैच में भी उन्हें शामिल किया गया पर खेलने का मौका नहीं मिला. एक तरफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए जिस तरह चयनकर्ताओं ने सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड का नाम रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा है, ऐसे में सरफराज खान का नाम भी इसमें जरूर जरूर होना चाहिए.

ईशान किशन से भी है कमाल के आंकड़े

इस वक्त केएल राहुल की जगह मौका पाने वाले ईशान किशन के अगर आंकड़े देखें तो 48 फर्स्ट क्लास मैच में इस खिलाड़ी के नाम 2985 रन है. वहीं दूसरी ओर सरफराज खान के नाम 34 फर्स्ट क्लास मैचों में 3505 रन है. इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी से उपर ईशान किशन को तरजीह दी गई.

Read More : WTC Final: ईशान किशन को चुनना BCCI की सबसे बड़ी गलती, कहा ये खिलाड़ी होता राहुल का सबसे बेहतर विकल्प