Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही खत्म हो सकता है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, Team India में दोबारा मौका मिलना मुश्किल!

कुछ दिन पहले ही Team India को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली है। वैसे इस बात को कुछ दिन बीत चुके हैं और अब टीम तैयार है वेस्टइंडीज की तरफ कूच करने के लिए। भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज में 2 टेस्ट, 3 एकदिवसीय और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं।

वैसे बता दें कि यह दौरा भारत के लिए बहुत ही खास है क्योंकि इसके बाद एशिया कप और विश्व कप भी शुरू होने वाला है। वैसे तो नजरें सभी पर रहेंगी, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिस पर सभी प्रशंसक और मैनेजमेंट की खासकर नजर रहेगी, यह भी हो सकता है कि उस खिलाड़ी के वनडे करियर का फैसला भी यहां हो सकता है।

Team India के लिए खास है यह खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी की पूरी दुनिया कायल है। टी20 फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी का तो सभी लोहा मान चुके हैं। लेकिन, जब बात एक दिवसीय मैचों की होती है, तो फिर जैसे उनका बल्ला शांत हो जाता है। वो अभी तक उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

कुछ समय पहले तक श्रेयस अय्यर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन उनके चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव को काफी मौके मिले, लेकिन वो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके।

टी20 के धाकड़ खिलाड़ी हैं सूर्यकुमार यादव, टेस्ट और वनडे में हैं फ्लॉप

सूर्यकुमार यादव ने पिछला एकदिवसीय मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उस सीरीज के तीन मैचों में यादव जी खुद को साबित नहीं कर सके। पहले दो मैचों में वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और दोनों ही मैचों में मिचेल स्टार्क ने उन्हें पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस भेज दिया।

इसके बाद तीसरे मैच में प्रबंधन ने उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा और फिर से वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

सूर्या ने अभी तक 23 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ल से कुल 433 रन निकले। इस दौरान सूर्या की औसत सिर्फ 24 की रही और वो सिर्फ 2 हाफ सेंचुरी लगाने में कामयाब हो पाए।

ALSO READ: 24 महीने में सिर्फ 11 वनडे, विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भी कर रहे इस भारतीय खिलाड़ी के साथ नाइंसाफी, संन्यास ले छोड़ सकता है देश का साथ