SHANE WATSON ON TEAM INDIA

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) का विजयी सफर जारी है। भारत ने अब तक खेले 6 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। अब भारत की नज़र श्रीलंका के खिलाफ मैच पर है। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया (Team India) सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लेगी।

महंगे साबित हो रहे हैं मोहम्मद सिराज

बता दें कि वनडे विश्व  कप 2023 में टीम इंडिया (Team India) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारत के सभी खिलाड़ियों ने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। लेकिन तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज फैंस और टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे उतरने में नाकाम साबित हुए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि उन्हें सेमीफाइनल से पहले टीम से बाहर किया जा सकता है।

दरअसल, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज पर भरोसा जताते हुए उन्हें विश्व कप के पहले मैच से प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया। लेकिन तेज गेंदबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए।

उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट में सिर्फ 6 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में वह टीम इंडिया (Team India) के लिए महंगे साबित हुए। उन्होंने बिना कोई विकेट चटकाए 33 रन खर्च कर दिए।

वहीं, दूसरी तरफ इस टूर्नामेंट में अपना दूसरा मुकाबला खेल रहे मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट चटकाकर टीम के बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखरने पर मजबूर कर दिया।

भारत की इस जीत में शमी ने अहम भूमिका निभाई। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी ने 5 विकेट हासिल कर भारत को अहम जीत दिलाई थी।

पूर्व क्रिकेटर ने की मोहम्मद शमी की तारीफ

यही वजह है कि पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन ने अब मोहम्मद शमी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा है कि अब मोहम्मद शमी ने सिराज की जगह ले ली है।

शेन वॉटसन ने कहा कि,

“भारत के सामने प्रॉब्लम है कि वो किसका चयन करें और ये काफी अच्छी प्रॉब्लम है। इससे पता चलता है कि टीम कितनी बेहतरीन फॉर्म में है। हर एक क्रिकेटर आगे आकर बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। मुझे लगता है कि मोहम्मद शमी ने सिराज की जगह ले ली है, क्योंकि पिछले दो मैचों में उन्होंने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की है। उनका परफॉर्मेंस जबरदस्त रहा है।”

ALSO READ: विराट कोहली और रविंद्र जडेजा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी की फील्डिंग के कायल हुए सुरेश रैना, तारीफ़ में पढ़े कसीदे