PAK vs BAN MATCH REPORTS

मंगलवार को वनडे विश्व कप 2023 का 31वां मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया। कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने लगातार चार मैचों में मिली हार के बाद जीत दर्ज की। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने शाकिब अल हसन की सेना को 105 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से मात दी।

पाकिस्तान को जीतने होंगे अगले दोनों मैच

पाकिस्तान ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को एक बार फिर ज़िंदा कर लिया है। अब टीम का सामना 4 नवंबर को न्यूजीलैंड से होगा। ये मैच बेंगलुरु में सुबह 10.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। पाकिस्तान को हर हाल में ये मैच और इसके बाद 11 नवंबर को खेले जाने वाले इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले को जीतना होगा।

वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में जीत के अलावा दूसरी टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका की टीम को अफगानिस्तान को हराना होगा।

इसके अलावा साउथ अफ्रीका या श्रीलंका को न्यूजीलैंड की टीम को भी एक मैच में मात देनी होगी। इसके अलावा भारतीय टीम को अपने बाकी के बचे तीन मैचों में श्रीलंका, साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड को शिकस्त देनी होगी।

5वें नंबर पर है पाकिस्तान

गौरतलब है कि, वनडे विश्व कप 2023 के तहत लगातार 6 मैचों में जीत के साथ टीम इंडिया टॉप पर बनी हुई है। भारत के खाते में 6 अंक हैं और उसका नेट रनरेट 1.405 है। दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम 10 अंक और 2.032 के बेहतरीन नेट रनरेट के साथ बनी हुई है। वहीं, तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड और चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है।

5वें नंबर पर पाकिस्तान की टीम 6 अंकों के साथ बनी हुई है। छठवें-सातवें नंबर पर क्रमश: अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम बनी हुई हैं। वहीं, 8वें स्थान पर 4 अंकों के साथ नीदरलैंड्स की टीम है।

इसके अलावा आखिरी के दो स्थानों पर बांग्लादेश और इंग्लैंड काबिज हैं। इन दोनों टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी हैं।

ALSO READ: विराट कोहली और रविंद्र जडेजा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी की फील्डिंग के कायल हुए सुरेश रैना, तारीफ़ में पढ़े कसीदे