Placeholder canvas

Team India: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में होगी सैलून चलाने वाले के बेटे की एंट्री, रोहित शर्मा ने ही कराया था डेब्यू!

by Mayank Tripathi

जुलाई में टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को इस दौरे पर दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने होंगे। टीम इंडिया (Team India) का ये दौरा एक महीने (12 जुलाई – 13 अगस्त) तक चलेगा।

भारतीय टीम के इस दौरे के लिए जल्द ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीई) टीम का ऐलान कर सकती है। उम्मीद है कि इस बार टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को एंट्री मिलेगी जिसके पिता सैलून चलाते हैं। लेकिन ये खिलाड़ी अपनी शानदार प्रतिभा के दमपर इस मुकाम तक पहुंचा है।

वनडे में कर चुके हैं डेब्यू

हम बात कर रहे हैं घातक गेंदबाज कुलदीप सेन की। साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कुलदीप सेन को मौका दिया था। लेकिन वे खुद को साबित करने में नाकाम हुए थे। दरअसल, पहले ही मैच में कुलदीप ने पांच ओवर गेंदबाजी करते हुए 37 रन खर्च कर दिए थे।

इस दौरान उनका इकॉनमी रेट भी 7 से अधिक का रहा था। जिसकी वजह से भारतीय कप्तान ने उन्हें अगले मैच में टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग 11 से ड्रॉप कर दिया था। हालाकि, अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरु होने जा रही टी20 सीरीज में कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

टीम में जगह पक्की करने का सुनहरा मौका

गौरतलब है कि बांग्लादेश के खिलाफ किए गए प्रदर्शन के बाद कुलदीप सेन को अब तक टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं बनाया गया है। लेकिन आगामी टी20 सीरीज में बीसीसीआई अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत बनाने के उद्देश्य से उन्हें मौका दे सकती है।

ऐसे में उम्मीद है कि कुलदीप सेन को टी20 फॉर्मेट में डेब्यू का मौका मिल सकता है और वह अपने प्रदर्शन से टीम में जगह पक्की कर सकते हैं।

ALSO READ: 6 चौके 8 छक्के 189 के स्ट्राइक रेट से सिकंदर रजा ने तोड़ा सबसे तेज शतक का विश्व रिकॉर्ड, मात्र 48 घंटे में रजा बने ‘सिकंदर’

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00