Placeholder canvas

6 चौके 8 छक्के 189 के स्ट्राइक रेट से सिकंदर रजा ने तोड़ा सबसे तेज शतक का विश्व रिकॉर्ड, मात्र 48 घंटे में रजा बने ‘सिकंदर’

विश्व कप 2023 के लिए खेले जा रहे क्वालीफायर मुकाबलों में जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा दमदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे हैं। ऑलराउंडर ने हाल ही में नीदरलैंड्स के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलते हुए नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। खास बात ये है कि उन्होंने अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

धाकड़ बल्लेबाजी से सिकंदर रजा ने तोड़ा साथी खिलाड़ी का रिकॉर्ड!

बता दें कि मंगलवार को जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में मेजबानों ने 55 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से विरोधी टीम के खिलाफ जीत दर्ज की। इस मुकाबले में जिम्बाब्वे के सिर पर जीत का ताज सजाने में धाकड़ ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने महज़ 54 गेंदों में 102 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दिलाई।

खास बात ये है कि सिकंदर रज़ा ने अपनी इस आतिशी पारी के दमपर एक नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है। जिम्बाब्वे की तरफ से वह अब सबसे तेज़ शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड सीन विलियम्सन के नाम दर्ज था। हाल ही में नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में विलियम्स ने 70 गेंदों में धमाकेदार शतक जड़ा था।

गेंदबाजी में भी पीछे नहीं रहे रजा, चटकाए 4 विकेट

मालूम हो कि सिकंदर रजा ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 102 रन बनाए। उन्होंने अपना शतक शानदार छक्के के साथ पूरा किया। वैन विक के ओवर में रज़ा ने जोरदार दो छक्के जड़े और टीम को जीत दिलाने के साथ-साथ शतक भी जड़ दिया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 189 का रहा। बल्लेबाजी से पूर्व उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया। सिकंदर रजा ने नीदरलैंड्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए।

गौरतलब है कि नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में सिकंदर रजा के अलावा जिम्बाब्वे के धाकड़ प्लेयर सीन विलियम्स का बल्ला भी खूब गरजा। उन्होंने 58 गेंदों का सामना करते हुए 91 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 2 छक्के निकले।

सिकंदर रजा को हाल ही में पंजाब किंग्स की तरफ से आईपीएल 2023 में खेलते हुए देखा गया था। इस दौरान उन्होंने 7 मैचों में 139 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी हासिल किए थे।

ALSO READ: Team India: शुभमन गिल और ऋषभ पंत नहीं पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने इन 2 युवा खिलाड़ियों को बताया भविष्य का सुपरस्टार!