Placeholder canvas

Team India: शुभमन गिल और ऋषभ पंत नहीं पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने इन 2 युवा खिलाड़ियों को बताया भविष्य का सुपरस्टार!

1983 में भारत को विश्व कप का खिताब जिताने वाली टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा रहे और चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वेंगसरकर ने भारतीय टीम की बेंच स्ट्रेंथ को लेकर बड़ा दिया है। उनका मानना है कि टीम इंडिया (Team India) को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जीत के लिए सबसे पहले अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करना होगा।

पूर्व दिग्गज ने जताया इन दो खिलाड़ियों पर भरोसा..

67 वर्षीय पूर्व दिग्गज दिलीप वेंगसरकर ने दो युवा भारतीय खिलाड़ियों को भविष्य का स्टार बताया है। उनके मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स के 21 वर्षीय स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ भविष्य के स्टार प्लेयर्स साबित होंगे।

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि,

“हमें अपनी बेंच स्ट्रैंथ विकसित करने की जरूरत है, क्योंकि यह काफी महत्वपूर्ण है। जब तक आपके पास बेंच स्ट्रेंथ नहीं होगी, आप किसी भी प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं और मुझे यकीन है कि हमारे पास देश में जबरदस्त प्रतिभा है। अगले 10-15 वर्षों में, हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“हां, काफी युवा प्रतिभाएं सामने आ रही हैं। यशस्वी जायसवाल भविष्य के खिलाड़ियों में से एक हैं। ऋतुराज गायकवाड़ एक और हैं। चयनकर्ताओं को कुछ तेज गेंदबाजों और स्पिनरों को ढूंढने की जरूरत है, जो आपको मैच जिता सकें और यह काफी महत्वपूर्ण है।”

डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं यशस्वी जायसवाल

मालूम हो कि टीम इंडिया (Team India) के लिए पदार्पण का इंतज़ार कर रहे युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल के 16वें सीजन में दमदार प्रदर्शन किया। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए इस खिलाड़ी ने 14 मैचों में 625 रन बनाए।

इसके अलावा बात करें बल्लेबाज के लिस्ट ए करियर की तो जायसवाल ने 32 मैचों में 53.96 की औसत से 1511 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि युवा बल्लेबाज के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा बनाया जा सकता है।

वहीं बात करें धाकड़ बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की तो वह व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू कर चुके हैं। उन्होंने अब तक 1 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें युवा बल्लेबाज ने क्रमशः 19 और 135 रन बनाए हैं।

ALSO READ: अक्षर पटेल युग में पैदा होने की सजा भुगत रहा ये भारतीय खिलाड़ी, 2 मैचों में 8 विकेट लेने के बाद भी दोबारा नहीं मिला मौका