MS DHONI TEAM INDIA PLAYERS

इस साल पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan and Srilanka) की संयुक्त मेजबानी में एशिया कप (Asia Cup 2023) खेला जाएगा। इस दौरान टीम इंडिया (Team India) की कमान धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) संभालते हुए नज़र आएंगे। उम्मीद है कि इस बार वनडे फॉर्मेट में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया (Team India) जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।

बता दें कि एशिया कप के तुरंत बाद टीम इंडिया को वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) की मेजबानी करते हुए देखा जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम के लिए एशिया कप सुनहरा अवसर साबित होगा। इस टूर्नामेंट के जरिये टीम इंडिया (Team India) अपनी तैयारियों को अत्यधिक मजबूत बना सकती है। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

दिनेश कार्तिक

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का शामिल है। ये खिलाड़ी पिछले कुछ वक्त से अपनी खराब फॉर्म से जूझता नज़र आ रहा है। यही वजह है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें अब टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा बनाना भी बंद कर दिया है। अब वह कमेंट्री करते नज़र आते हैं।

ऐसे में उम्मीद है कि एशिया कप से पहले कार्तिक इंटरनेशनल क्रिकेट के अलविदा कह सकते हैं। उन्होंने अपने करियर में 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं।

केदार जाधव

इस लिस्ट में दूसरा नाम मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज केदार जाधव का दर्ज है। लंबे वक्त से ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहा है। सेलेक्टर्स उन्हें किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम का हिस्सा नहीं बना रहे हैं।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि केदार जाधव भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। उन्होंने अपने करियर में 73 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं। इसके अलावा वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नज़र आ चुके हैं।

आईपीएल 2023 में वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नही मिला। केदार जाधव को महेंद्र सिंह धोनी का चहेता भी माना जाता है, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही उन्हें टीम इंडिया Team India) में खेलने का मौका मिलता था।

ईशांत शर्मा

इस सूची में तीसरा नाम तेज गेंदबाज र्ईशांत शर्मा का है जो लंबे वक्त से टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन उन्हें बार-बार सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार होना पड़ रहा है।

हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सेलेक्ट की गई टीम में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी। ऐसे में उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) के लिए 105 टेस्ट, 80 वनडे और 14 टी20 मैच खेलने वाले ईशांत इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

ALSO READ:6 चौके 8 छक्के 189 के स्ट्राइक रेट से सिकंदर रजा ने तोड़ा सबसे तेज शतक का विश्व रिकॉर्ड, मात्र 48 घंटे में रजा बने ‘सिकंदर’