ROHIT SHARMA VIRAT KOHLI CRY IND VS AUS WC 23 FINAL

आईसीसी विश्व कप 2023 का आज अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया. विश्व कप 2023 का ये फाइनल मुकाबला था. अब तक इस विश्व कप में इससे पहले भारतीय टीम ने 10 मैच खेले और सभी में जीत हासिल की. सभी को उम्मीद थी कि आज भी भारतीय टीम एकतरफा मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और भारतीय टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

भारत से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रही ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को एक के बाद एक झटके लगते गये. भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने तेजी से 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी जरुर खेली, लेकिन श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल का विकेट जल्दी गिरने से भारतीय टीम दबाव में आ गई.

इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभाला, लेकिन दोनों ही बल्लेबाज सिर्फ अर्द्धशतक लगाकर चलते बने. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका, जिसके वजह से भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में सिर्फ 240 रन ही बना सकी.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत तो अच्छी नही रही, लेकिन मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के जीत की पटकथा लिखी. ट्रेविस हेड ने जहां शतकीय पारी खेली तो वहीं मार्नस लाबुशेन ने अर्द्धशतक लगाया, जिसके बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात देकर 43 ओवर में ही मैच के साथ विश्व कप ट्रॉफी भी अपने नाम कर लिया.

विश्व कप हार के बाद रो पड़े भारतीय खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के सामने मिली शिकस्त के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की आँखों में आंसू साफ देखे जा सकते थे, वहीं मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह के आँखों में भी आंसू थे. इनके अलावा विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली को भी रोते देखा जा सकता था.

भारतीय टीम की हार के बाद फैंस को उन्हें ट्रोल करने के बजाय उनके भावनाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें सपोर्ट करना चाहिए. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी भारतीय खिलाड़ियों को सांत्वना दी और उनका हौसलाअफजाई की.

ALSO READ: “दोबारा इसके शरीर पर टीम इंडिया की जर्सी नही होनी चाहिए” भारत के विश्व कप हार के बाद बीसीसीआई पर भड़के फैंस, इस खिलाड़ी को लगाई फटकार